NDTV इलेक्शन कार्निवल : क्‍या राजनाथ सिंह लगाएंगे जीत की हैट्रिक...? बेटे ने दिया कामकाज का लेखा-जोखा

NDTV Election Carnival में नीरज सिंह ने कहा कि हम 24 घंटे और 365 दिन काम करने वाले कार्यकर्ता हैं. हमारी पहुंच बूथ स्तर से लेकर पन्ना प्रमुखों तक हैं. हम काम करने के साथ ही उसका लेखा जोखा लेकर जनता के पास जाते हैं. राजनाथ सिंहजी का व्‍यक्तित्‍व जनता के बीच रख रहे हैं.

NDTV इलेक्शन कार्निवल : क्‍या राजनाथ सिंह लगाएंगे जीत की हैट्रिक...? बेटे ने दिया कामकाज का लेखा-जोखा

लखनऊ में NDTV इलेक्शन कार्निवल.

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर एनडीटीवी नेटवर्क का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) दिल्ली, हरिद्वार,मेरठ और भरतपुर, मैनपुरी होते हुए नवाबों और तहजीब के शहर कहे जाने लखनऊ पहुंचा. लखनऊ को यूपी की राजनीति का पावर सेंटर कहा जाता है. यही वो जगह है, जहां से सिर्फ यूपी ही नहीं देश की राजनीति की दिशा भी तय होती है. बीजेपी ने दिग्गज नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ से चुनावी मैदान में उतारा है. सवाल यह है कि क्या राजनाथ सिंह जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे या बाजी पलटेगी. एनडीटीवी की टीम ने ये लखनऊ में जानने की कोशिश की.  

लखनऊ में जमीनी स्तर पर हो रहा कामकाज

राजनाथ सिंह ने क्यों कहा था कि वह लखनऊ के विकास से अब तक संतुष्ट नहीं हैं. इस सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह ने कहा किलजो लोग अपने काम से संतुष्ट हो जाते हैं वह आगे की कार्ययोजना उस हिसाब से नहीं बना पाते हैं. 545 संसदीय क्षेत्रों में सबसे ज्यादा काम के लिए पैसा अब तक लखनऊ के लिए ही आवंटित किया गया है. 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारना सबसे बड़ा चैलेंज है. पानी की किल्लत को दूर करने के लिए तमाम एसपीजी प्लांट लगाए जा रहे हैं, नए हाईवे का निर्माण करना, जैसे कामों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि जब तक इन कामों को जमीनी स्तर पर लेकर नहीं आते और पूरा नहीं कर लेते तब कर वह लखनऊ के विकास से संतुष्ट नहीं हैं. क्यों कि उन्होंने लखनऊ की जनता से इन कार्यों को पूरा करने का वादा किया है.

विपक्ष के आरोपों पर राजनाथ सिंह के बेटे का जवाब

विपक्ष लगाता रहा है कि लखनऊ की गलियों का विकास अब तक वैसा नहीं हुआ है, जैसा कि होना चाहिए था. गोमतीनगर चमक रहा है लेकिन पुराने लखनऊ की गलियां अब भी वैसे ही हाल में हैं. इस पर राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह ने कहा कि लोकल बॉडी अपना काम  कर रही हैं, पुराने लखनऊ की कनेक्टिविटी की भी समस्या थी. हजरतगंज से निकलकर बाहर जाने में पहले 1 घंटा लगता था. करीब 22 फ्लाईओवरों पर काम किया जा रहा है. महाराणा फ्लाईओवर बनकर तैयार है. एयरपोर्ट के पास भी नया फ्लाईओवर बनकर तैयार है. 22 फ्लाईओवर बनाकर कनेक्टिविटी को तैयार करना और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं तक पर सरकार ने काम किया है.

जनता के बीच रख रहे राजनाथ सिंह का व्‍यक्तित्‍व

नीरज सिंह ने कहा कि हम 24 घंटे और 365 दिन काम करने वाले कार्यकर्ता हैं. हम बूथ स्तर से लेकर पन्ना प्रमुखों तक पहुंचे हैं. हम काम करने के साथ ही उसका लेखा जोखा लेकर जनता के पास जाते हैं. राजनाथ सिंहजी का व्‍यक्तित्‍व जनता के बीच रख रहे हैं कि पांच दशक की राजनीति के बाद भी जिस व्‍यक्ति के दामन पर एक भी दाग नहीं है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से व्‍यक्ति का व्‍यक्तित्‍व और उसके कृतित्‍व के आधार पर हम जनता के बीच में जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि अन्‍य पार्टियों ने जो भी उम्‍मीदवार उतारे हैं, हम उन्‍हें नहीं देखते हैं. हम स्‍वयं की लकीर बड़ी करने की कोशिश करते है. उन्होंने कहा कि समय के साथ राजनीति अपना स्वरूप बदलती रहती है.लखनऊ के लोगों में एक दूसरे के प्रति प्रेम और सद्भाव है. 

लखनऊ से राजनाथ सिंह उम्मीदवार

देशभर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बिसात बिछ चुकी है. हर पार्टी चुनाव में अपना पूरा दमखम झोंक रही है. पूरे देश की नजर उत्‍तर प्रदेश पर है, क्योंकि 543 लोकसभा सीटों में से सबसे ज्‍यादा 80 यूपी में ही हैं. ऐसा कहा जाता है कि यूपी में सबसे ज्‍यादा लोकसभा सीटों पर जिस पार्टी का कब्‍जा होता है, उसके लिए देश की सत्‍ता हासिल करना थोड़ा आसान हो जाता है. बीजेपी (BJP), सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) ने तैयारी पूरी कर ली है. यहां से राजनाथ सिंह उम्मीदवार हैं, तो ऐसे में सबकी निगाहें लखनऊ पर टिकी हैं.

ये भी पढ़ें-NDTV इलेक्शन कार्निवल : लखनऊ आए और शर्मा जी की चाय नहीं पी, तो क्या पिया...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-आज लखनऊ में NDTV इलेक्शन कार्निवल, राजनाथ सिंह लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक या पलटेगी बाजी