विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP का '400 पार' का दावा, कांग्रेस-SP बोली- आएंगे चौंकाने वाले नतीजे

भाजपा प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का उत्‍सव होता है. लोकतंत्र के इस उत्‍सव में भाजपा कार्यकर्ता पूरे दमखम के साथ तैयार हैं.

Read Time: 3 mins
लखनऊ :

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर एनडीटीवी का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) में एक बार फिर राजनीति पर चर्चा हुई. लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी, समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता मनोज काका और कांग्रेस के प्रवक्‍ता सुरेंद्र राजपूत ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी बात रखी. जहां भाजपा ने 400 पार का दावा किया तो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भाजपा ने कहा कि भाजपा की हार होगी. इस दौरान दीपक सिंह ने अवधी गीतों के जरिए मतदाताओं को जागरूक किया. 

भाजपा प्रवक्‍ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का उत्‍सव होता है. लोकतंत्र के इस उत्‍सव में भाजपा कार्यकर्ता पूरे दमखम के साथ तैयार हैं. हमने संकल्‍प लिया है कि तीसरी बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार. उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सारी सीटें नरेंद्र मोदी की झोली में जाएंगी और पूरा विपक्ष उत्तर प्रदेश में शून्‍य हो जाएगा. 

Advertisement

उन्‍होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब डमरू और बम-बम की आवाज हो रही है, लेकिन एक समय था जब बम फूटने की आवाज हो रही थी. उन्‍होंने कहा कि आज कहीं पर कोई भी बम ब्‍लास्‍ट नहीं हो रहा है. कहीं किसी प्रकार की आतंकी घटना नहीं हो रही है. 

कट्टे-दुपट्टे से कोई खेल नहीं सकता : त्रिपाठी

उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की एक सीट जीतने की भी संभावना नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आज कट्टे और दुपट्टे से कोई खेल नहीं सकता है. 

वहीं समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍ता मनोज काका ने कहा कि 2014 में आई नरेंद्र मोदी सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की विचारधारा पर नहीं है, न ही समता की विचारधारा पर है और न ही संविधान की विचारधारा पर है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अराजकता और उद्दंडता की विचारधारा पर है. उन्‍होंने कहा, "2014 से लेकर 2024 तक गोवा से मणिपुर तक जहां जनादेश इनके खिलाफ था, 9 सरकारों को धनादेश से खरीदा गया. उन्‍होंने कहा कि अब सबने यह संकल्‍प लिया है कि अबकी बार बीजेपी की करारी हार. 

इस चुनाव में व्‍यक्तित्‍व की जगह मुद्दे प्रभावी : सुरेंद्र राजपूत 

 वहीं प्रवक्‍ता कांग्रेस सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि इंडिया ब्‍लॉग एक साथ चुनाव लड़ रहा है. उन्‍होंने कहा कि इस बार के चुनाव में व्‍यक्तित्‍व की जगह मुद्दे प्रभावी हैं. उन्‍होंने कहा कि एक करोड़ बच्‍चे सड़क पर हैं और पेपर लीक का दंश झेल  रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि विषयान्‍तर करने के लिए भाजपा 400 पार का नारा दे रही है, लेकिन इस बार उनकी करारी हार होगी, यह तय है. 

अवधी गीतों ने किया मतदाताओं को जागरूक 

कार्यक्रम के दौरान दीपक सिंह ने अपने अवधी गीतों के जरिए उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया. साथ ही उन्‍होंने अपने गीतों के माध्‍यम से मतदाताओं को जागरूक भी किया. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अवध और संगीत को अलग नहीं किया जा सकता है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* NDTV इलेक्शन कार्निवल पहुंचा नवाबों के शहर, युवाओं ने बताया क्या हैं लखनऊ के मायने?
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : क्‍या राजनाथ सिंह लगाएंगे जीत की हैट्रिक...? बेटे ने दिया कामकाज का लेखा-जोखा
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : लखनऊ की तहजीब का हुआ जिक्र और याद आए अटल बिहारी वाजपेयी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"
NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP का '400 पार' का दावा, कांग्रेस-SP बोली- आएंगे चौंकाने वाले नतीजे
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Next Article
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;