विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2022

NCP नेता जितेंद्र आव्हाड ठाणे में मराठी फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग रोकने, दर्शक को पीटने के आरोप में गिरफ्तार

आव्हाड अपने समर्थकों के साथ ठाणे के एक मॉल में घुस गए और मराठी फिल्म- 'हर हर महादेव' (Har Har Mahadev) की स्क्रीनिंग को जबरन रोक दिया. इसका विरोध करने पर एक दर्शक के साथ मारपीट भी की.

Read Time: 3 mins
NCP नेता जितेंद्र आव्हाड ठाणे में मराठी फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग रोकने, दर्शक को पीटने के आरोप में गिरफ्तार
जितेंद्र आव्हाड पर कई धाराओं में केस दर्ज.
ठाणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) को मराठी फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने और एक दशर्क को पीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, आव्हाड अपने समर्थकों के साथ ठाणे के एक मॉल में घुस गए और मराठी फिल्म- 'हर हर महादेव' (Har Har Mahadev) की स्क्रीनिंग को जबरन रोक दिया. इसका विरोध करने पर एक दर्शक के साथ मारपीट भी की.

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के बारे में गलत इतिहास दिखा रही है'. जितेंद्र आव्हाड ने न केवल फिल्म को रोक दिया, बल्कि दर्शकों को थिएटर छोड़ने के लिए मजबूर किया और मारपीट तक उतर आए. 

ठाणे पुलिस (Thane police) ने शिकायत दर्ज करने को लेकर कहा, "NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड और उनके 100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ ठाणे के वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में फिल्म 'हर हर महादेव' के शो को जबरन बंद करने और दर्शकों के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है." ठाणे के विवियाना मॉल (Viviana Mall) में हुई घटना को लेकर IPC की धारा 141, 143, 146, 149, 323, 504 और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की धारा 37/135 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
 

वहीं, फिल्म के डायरेक्टर अभिजीत देशपांडे ने बताया, "हमारा जो स्टैंड था वो हमने सेंसर बोर्ड के सामने रखा था. हमसे सेंसर बोर्ड ने कुछ सवाल पूछे थे जिसका जवाब हमने संबंधित इतिहास में लिखे पन्ने को दिखाकर दिया, जिसके बाद ही सेंसर बोर्ड ने प्रमाणपत्र दिया. इसी वजह से मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूँगा. जिस पॉइंट का विरोध किया जा रहा है वो सारे पॉइंट्स के बारे में हमने सेंसर बोर्ड स्पष्टीकरण दिया है और सारी बातों का जवाब हम नहीं देंगे, लेकिन एक आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा. यह फिल्म प्रसिद्ध इतिहासकार कृष्णजी अर्जुन केलुस्कर ने 1905 में लिखी पुस्तक के आधार पर है."

अभिजीत देशपांडे ने बताया, 'राज्य की तमाम जनता को मुझे बताना है की यह फिल्म देखिए, जो लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी होगी. इस फिल्म को लोगों ने शनिवार और रविवार को अच्छा रिस्पांस दिया है. अगर गलत है सरकार कानूनी करवाई करेगी. इस फिल्म में एक भी अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया है, हम छत्रपति संभाजी राजे को इस फिल्म को देखने के लिए निमंत्रण देने वाले हैं.'

ये भी पढ़ें:-

"राहुल गांधी दौड़ रहे हैं, जल्द ही हमारी किस्मत भी दौड़ेगी", भारत जोड़ो यात्रा पर बोले जयंत पाटिल

जेल से बाहर आते ही संजय राउत ने की फडणवीस की तारीफ, PM मोदी-अमित शाह से भी करेंगे मुलाकात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली शराब घोटाला केस : गिरफ्तारी और CBI रिमांड के खिलाफ CM केजरीवाल की याचिका पर HC में सुनवाई आज
NCP नेता जितेंद्र आव्हाड ठाणे में मराठी फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग रोकने, दर्शक को पीटने के आरोप में गिरफ्तार
नीरज बवाना Vs हिमांशु भाऊ : दिल्‍ली के 2 डॉन में क्‍यों छिड़ गई जंग, जानिए पूरी कहानी
Next Article
नीरज बवाना Vs हिमांशु भाऊ : दिल्‍ली के 2 डॉन में क्‍यों छिड़ गई जंग, जानिए पूरी कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com