NCB ने हेरोइन तस्करों के पैन इंडिया नेटवर्क का किया भंडाफोड़, सरगना सहित 8 गिरफ्तार

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (डीडीजी) के मुताबिक बीते 24 मई को एक सूचना के आधार पर एनसीबी, बेंगलुरु के अधिकारियों ने केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे परएक फ्लाइट से 7 किलो हेरोइन बरामद की.

NCB ने हेरोइन तस्करों के पैन इंडिया नेटवर्क का किया भंडाफोड़, सरगना सहित 8 गिरफ्तार

इस ऑपरेशन में 34.89 किलो हेरोइन जब्त की गई और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

नई दिल्ली:

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (डीडीजी) के मुताबिक बीते 24 मई को एक सूचना के आधार पर एनसीबी, बेंगलुरु के अधिकारियों ने केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से 7 किलो हेरोइन बरामद की है. जिसे ज़िम्बाब्वे से बेंगलुरु आने वाली एक महिला यात्री ने सूटकेस में छुपाया था. उस महिला को उसके सहयोगी के साथ एयरपोर्ट से पकड़ लिया गया. दोनों महिलाओं से गहन पूछताछ की गई, जिसके दौरान उन्होंने खुलासा किया कि एक बैग लॉज में रखा है जहां वे रह रहे थे इसके बाद तुरंत कमरे की तलाशी में एक और बैग से 6.890 किलो हेरोइन बरामद हुई.

जांच में पता चला कि इसी तरह की खेप वाली 3 और महिला यात्री राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुई हैं और बेंगलुरु से दिल्ली के लिए रवाना हुई हैं. एनसीबी ने तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर ये पता लगाया कि वे मध्य प्रदेश के इटारसी के पास उतर गई  हैं,इसके बाद इंदौर जोनल टीम एक ही तरह के तीन ट्रॉली बैग से 21 किलो हेरोइन और बरामद की और एक होटल से तीनों महिलाओं को पकड़ लिया. बेंगलुरु में आरोपी महिलाओं के हैंडलर्स से पूछताछ में नाइजीरियाई किंगपिन और दिल्ली में उनके गैंग से जुड़े लोगों का पता चला. NCB टीम इस हेरोइन रैकेट के नाइजीरियाई सरगना और 3 और महिला अफ्रीकी सहयोगियों को पकड़ने में सफल रही.

इस ऑपरेशन में 34.89 किलो हेरोइन जब्त की गई और 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 3 अफ्रीकी महिलाओं को बेंगलुरु, इटारसी और दिल्ली के अलग स्थानों से पकड़ा गया. दिल्ली का नाइजीरियाई सरगना भारतीय महिला हैंडलर से कहता था कि ऐसी भारतीय महिलाओं की व्यवस्था करो जो भारत से उड़ान भरें और वापसी में विदेश से ड्रग्स लाएं,इस तरह महिलाएं बाहर से ड्रग्स छिपाकर लातीं थीं.इसके बदले उन्हें अच्छा पैसा दिया जाता था. इस तरह एक इनपुट के आधार पर एनसीबी ने पूरे भारत में सक्रिय हेरोइन सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने और उसे निष्प्रभावी करने में कामयाबी हासिल की. इस मामले की जांच जारी है.
ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : राज्‍यसभा चुनाव को लेकर खुलकर बोले जयंत चौधरी, कहा- मैंने राज्‍यसभा जाने के लिए जिद नहीं की