नए साल के जश्न से पहले मुंबई पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया और होटल ताज पैलेस के पास बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने गेटवे ऑफ इंडिया और होटल ताज (Hotel Taj) के आसपास सुरक्षा- व्यवस्था को बढ़ा दिया है. आज शाम में यहां हजारों की संख्या में लोग नए साल का वेलकम करने के लिए जुट सकते हैं.

नए साल के जश्न से पहले मुंबई पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया और होटल ताज पैलेस के पास बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया के होटल ताज के पास अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई.

मुंबई:

आज साल 2022 की विदाई और नए साल के जश्न के लिए गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway of India) के साथ ही होटल ताज (Hotel Taj) पैलेस के आपसाप भारी भीड़ उमड़ सकती है. इसको देखते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai police) ने गेटवे ऑफ इंडिया के साथ ही होटल ताज पैलेस के पास सुरक्षा व्यवस्था को अधिक बढ़ा दिया है. साथ पुलि, ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस पर पुलिस ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कदम उठाए जा रहे हैं. पुलिस ने शुक्रवार को कहा, 'हर साल नए साल का स्वागत करने के लिए कई लोग गेटवे ऑफ इंडिया पर इकट्ठा होते हैं. इसलिए हमने कई कदम उठाने की योजना बनाई है, ताकि कानून व्यवस्था की समस्या पैदा न हो.'

पुलिस ने कहा, "हमने फैसला किया है कि जेटी नंबर 1 से जेटी नंबर 4 तक नावें दोपहर के बाद बंद रहेंगी. सुरक्षा कारणों से 31 दिसंबर को दोपहर 2 बजे के बाद गेटवे ऑफ इंडिया से कोई भी नाव नहीं चलेगी." मुंबई पुलिस ने भी नए साल पर सीमा की सुरक्षा को लेकर कई आदेश जारी किए हैं.इससे पहले,  नवी मुंबई पुलिस ने बुधवार को नए साल की पूर्व संध्या पर कई उपायों और ड्राइव की योजना बनाने की घोषणा की. पुलिस ने कहा कि पूरे शहर में जश्न के सुरक्षित और सुचारू आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा.

नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भराम्बे ने एक बयान में कहा, "नवी मुंबई पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था नए साल के जश्न के लिए भी अच्छी होने जा रही है. लगभग 3500 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को सड़कों पर तैनात किया जाएगा. आम नागरिकों को नए साल का स्वागत करने दें, लेकिन ऐसा सुरक्षित तरीके से करें."आयुक्त ने नागरिकों से सड़क सुरक्षा और सुरक्षा से समझौता किए बिना आनंद लेने की भी अपील की. उन्होंने कहा, "लोगों को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने की सलाह दी जाती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :