विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO : मुंबई में धूल के तूफान में होर्डिंग गिरने से 12 की मौत, चारों तरफ मची अफरा-तफरी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को मौसम ने अचानक करवट ली. धूल भरी आंधी के बाद बारिश भी शुरू हो गई. कई जगहों पर आंधी के कारण होर्डिंग हवा में उड़ गए.

Read Time: 3 mins
VIDEO : मुंबई में धूल के तूफान में होर्डिंग गिरने से 12 की मौत, चारों तरफ मची अफरा-तफरी
नई दिल्ली:

मुंबई (Mumbai) के घाटकोपर में तेज़ धूल भरी आंधी के बीच एक बिलबोर्ड के गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई. बीएमसी के मुताबिक होर्डिंग गिरने की घटना से कुल 86 लोग घायल हुए थे. इनमें से 43 अब भी अस्पताल में भर्ती हैं,  वहीं 31 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. जानकारी के अनुसार यह होर्डिंग एक पेट्रोल पंप (Petrol Pump) के सामने लगा हुआ था. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से तेज आंधी में यह बोर्ड गिर जाता है और कई लोग इसमें दब जाते हैं. जानकारी के अनुसार घटना शाम 4.30 बजे मुंबई के घाटकोपर ईस्ट में हुई.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देर शाम घाटकोपर में होर्डिंग गिरने की घटना के बाद घटनास्थल का दौरा किया.  नगर निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) की एक टीम उस स्थान पर पहुंच गई है जहां होर्डिंग गिरी थी और तलाश एवं बचाव अभियान चल रहा है.  अधिकारी ने कहा, ‘‘होर्डिंग उठाने के लिए क्रेन और गैस कटर सहित मशीनरी मौके पर भेजी गई है.''

मुंबई पुलिस ने क्या कहा? 
मुंबई पुलिस ने शाम को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘आज, 13/05/2024 को, शाम लगभग 16:30 बजे, अचानक तूफान और भारी बारिश के कारण विनाशकारी घटना हुई. एक होर्डिंग जिसका आकार 70 गुना 50 मीटर आकार का था उसका धातु का गर्डर रेलवे पेट्रोल पंप, समता कॉलोनी, घाटकोपर (पूर्व) पर गिर गया जिसमें 37 लोग घायल हो गए.'' 

गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को मौसम ने अचानक करवट ली. धूल भरी आंधी के बाद बारिश भी शुरू हो गई. तेज हवा और आंधी से दिन में ही रात सा नजारा दिखने लगा है. हर तरफ अंधेरा छा गया है. तेज हवा के कारण चारों तरफ धूल का गुबार उड़ता देखा गया. तेज आंधी और बारिश के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर विमानों के परिचालन पर भी असर पड़ा है. मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि अगली सूचना तक विमानों का परिचालन पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया है.  

ये भी पढ़ें- : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या काम करते हैं मुख्य सचिव, क्या होती है उनकी ताकत, कितनी मिलती है सैलरी
VIDEO : मुंबई में धूल के तूफान में होर्डिंग गिरने से 12 की मौत, चारों तरफ मची अफरा-तफरी
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Next Article
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;