मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर फिर हुआ भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत

अब सोमवार से मंगलवार के बीच में इसी हाईवे पर आमगांव फ्लाईओवर पर 24 घंटे के बीच दो सड़क दुर्घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो गई. खास बात ये है कि पालघर पुलिस ने इस सड़क मरम्मत ठेका कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर  लिया है.

मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर फिर हुआ भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत

सड़क दुर्घटना मुंबई अहमदाबाद हाईवे पर पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत

मुंबई-अहमदाबाद हाईवे एक बार फिर से सुर्खियों में हैं.  पिछले दिनों टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. अब सोमवार से मंगलवार के बीच में इसी हाईवे पर आमगांव फ्लाईओवर पर 24 घंटे के बीच दो सड़क दुर्घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो गई. खास बात ये है कि पालघर पुलिस ने इस सड़क मरम्मत ठेका कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर  लिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस सड़क पर इस साल 262 के करीब सड़क हादसे हुए हैं, जिनमे 62 लोगों की जान गई है.

देश के मशहूर उद्योगपति साइरस मिस्त्री का एक खतरनाक सड़क हादसे में निधन हो गया था. गौरतलब है कि रविवार दोपहर को महाराष्ट्र के पालघर जिले में साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी जिसमें कार की पिछली सीट पर बैठे मिस्त्री (54) और जहांगीर पंडोले की मौत हो गई. वे गुजरात से लौट रहे थे.

वहीं, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार के एक्सीडेंट के मामले में पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने अहम जानकारी दी है. प्राइमरी रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के ठीक पहले कार 100 की स्पीड में थी और जैसे ही चालक को पता चला कि आगे रुकावट है. स्पीड कम कर 5 सेकंड में 89 तक पहुंच गई. टक्कर के समय वाहन की गति 89 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूर्या पुल पर हाई वे पर सड़क की खराब डिजाइन और सूचना बोर्ड ना होने की जानकारी पालघर पुलिस ने लिखित में नेशनल हाइवे अथॉरिटी को लिखित में सूचित  किया गया है. ब्लैक स्पॉट की भी जानकारी दी गई है. इसके साथ ही सेंट्रल एजेंसी को सड़क की ऑडिट के लिए भी लिखा गया है. सेंट्रल एजेंसी ही रोड ऑडिट के लिए अधिकृत और एक्सपर्ट है उसकी रिपोर्ट आने के बाद अगर सड़क की डिजाइन में खराबी रही तो हाईवे ऑथोरिटी के साथ मिलकर उसमे सुधार के लिए आगे की कार्यवाही की जाएगी.