विज्ञापन
Story ProgressBack

मुंबई : नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वाला सीरियल रेपिस्ट चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस को नालासोपारा स्टेशन के इस फुटेज में आरोपी के साथ एक अन्य युवक भी दिखा, जिसके आधार पर पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की.

Read Time: 3 mins
मुंबई : नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वाला सीरियल रेपिस्ट चढ़ा पुलिस के हत्थे
पुलिस ने बेहद कम वक्त मामले की गुत्थी को सुलाझाया और आरोपी को हिरासत में ले लिया.
मुंबई:

मुंबई के नालासोपारा पश्चिम में रहने वाले रेपिस्ट बगावत शंकर मारवाड़ी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक 28 वर्षीय बगावत शंकर मारवाड़ी झोपड़पट्टी में रहकर नन्हीं बच्चियों को निशाना बनाया करता था और उनका रेप करता था. एबीवीसी क्राइम ब्रांच युनिट ने इस दरिंदे को गिरफ्तार कर लिया है और सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. बीते 5 महीनों में इसने नालासोपारा में दो मासूमों को निशाना बनाया है और दोनों मामले पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं. इसमें से एक मामला 5 अक्टूबर 2023 का है और ये मामले नालासोपारा पूर्व के पुलिस स्टेशन में दर्ज है. वहीं दूसरा मामला अचोले पुलिस स्टेशन में 13 फरवरी को दर्ज हुआ था. 

इसके इसी अपराध की जांच करते हुए क्राइम ब्रांच यूनिट संख्या दो ने बेहद उम्दा तरीके की केस को आगे बढ़ाया और अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार बीती 13 फरवरी को इस दरिंदे ने 8 साल की एक नन्हीं मासूम बच्ची को उस समय निशाना बनाया जब वो अकेली अपने घर लौट रही थी. उसी समय बगावत मारवाड़ी बच्ची को अपनी गोद में उठाकर बिल्डिंग की छत पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. बच्ची के चीखने की आवाज़ आने पर लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक बगावत शंकर वहां से भाग गया था. 

पुलिस ने मामले में जांच करते हुए उस रिक्शे का पता लगाया जिससे आरोपी दरिंदा घ्टनस्थल से नालासोपारा स्टेशन गया था. रिक्शे वाले ने बताया कि आरोपी बगावत मारवाड़ी भागते हुए आता था और उसे नालासोपारा स्टेशन छोड़ने तक छोड़ने के लिए कहा था. पुलिस की टीम ने जब स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज जांचनी शुरू की तो पता चला कि ये आरोपी नालासोपारा स्टेशन तो गया लेकिन उसने वहां से कोई ट्रेन नहीं पकड़ी. इसके बाद पुलिस टीम ने और पड़ताल की तो पता चला की आरोपी बगावत नालासोपारा स्टेशन के फ्लाईओवर ब्रिज से आता जाता है पर ट्रेन नहीं पकड़ता.

पुलिस को नालासोपारा स्टेशन के इस फुटेज में आरोपी के साथ एक अन्य युवक भी दिखा, जिसके आधार पर पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद पुलिस को पता चला कि बगावत मारवाड़ी दादी कल्याण क्षेत्र के पास ठाकुरली इलाके में झोपड़े में रहता है लेकिन इससे पहले कि पुलिस उसे पकड़ पाती, उसने अपना ठिकाना बदल लिया था. हालांकि, क्राइम ब्रांच ने आरोपी दरिंदे का मोबाइल नंबर हासिल किया और उसके आधार पर उसकी कॉल डिटेल खंगाली. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस की लेकिन वो बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था. 

पुलिस को पता चला कि वो गुजरात निकल रहा है और तभी उन्होंने अपनी अन्य टीमों और गुजरात पुलिस से संपर्क किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. क्राइम ब्रांच यूनिट दो के पुलिस निरीक्षक शहूराज रनावरे ने बताया कि आरोपी बेहद शातिर और चालक है, पकड़े जाने पर उसने अपनी उम्र 21 साल बताई जबकि असल में वो 28 साल का है. उसके पास ना तो कोई सरकारी आईडी है और ना ही कोई शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र. आरोपी बगावत शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है. बावजूद इसके उसने कई अत्यंत गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है जिसके लिए अदालत उसे कड़ी से कड़ी सजा देगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा के सरकारी स्कूलों के चार लाख से अधिक फर्जी छात्रों के खिलाफ CBI ने प्राथमिकी दर्ज की
मुंबई : नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वाला सीरियल रेपिस्ट चढ़ा पुलिस के हत्थे
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Next Article
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;