MP : नितिन गडकरी आज करेंगे 5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है. विभिन्न योजनाओं के तहत राज्य और केंद्र की सरकार ने विभिन्न मार्गों को मंजूरी दी है. इनमें से कई पूरे हो चुके हैं.

MP : नितिन गडकरी आज करेंगे 5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन

नितिन गडकरी 5315 करोड़ रुपये की 13 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. (फाइल)

भोपाल :

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) आज मध्य प्रदेश के जबलपुर और मंडला जिलों में 5315 करोड़ रुपये की 13 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री चौहान 1261 करोड़ रुपये की 329 किलोमीटर की पांच सड़क परियोजनाओं का पुलिस ग्राउंड मंडला में शिलान्यास करेंगे. वहीं जबलपुर के वेटनरी कॉलेज मैदान में 4054 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 214 किलोमीटर लंबी आठ सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है. विभिन्न योजनाओं के तहत राज्य और केंद्र की सरकार ने विभिन्न मार्गों को मंजूरी दी है. इनमें से कई पूरे हो चुके हैं. इससे राज्य का पर्यटन महत्व भी बढ़ रहा है.

मध्य प्रदेश के अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के साथ ही देश-विदेश के पर्यटक यहां की ऐतिहासिक और आध्यात्मिक विरासत से परिचित होने के लिए भी पहुंच रहे है. यह सड़क क्रांति मध्य प्रदेश के महत्व और गौरव को बढ़ाएगी. इसी कड़ी में आज 13 लंबी सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा. 

चौहान ने कहा कि सड़कों के निर्माण से न केवल पर्यटकों को बल्कि स्थानीय ग्रामीणों और शहरी आबादी को भी बेहतर सड़कों का लाभ मिल रहा है. इसके साथ ही आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिल रहा है. केंद्रीय मंत्री गडकरी द्वारा किए जा रहे उद्घाटन कार्यक्रमों से मध्य प्रदेश का बड़ा हिस्सा लाभान्वित होगा.

ये भी पढ़ेंः

* जिन्हें ‘बड़ा' समझता रहा, नजदीक से देखने पर वे ‘बहुत छोटे' निकले : नितिन गडकरी
* नितिन गडकरी ने कहा, "सिर्फ 12 घंटे में दिल्ली से पहुंचा जा सकेगा मुंबई के नरीमन प्वाइंट"
* "नितिन गडकरी ने दिया चैलेंज, सांसद ने 32 किलो वज़न घटाकर किया हैरान, तोहफे में मिले इतने करोड़ रुपए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र-गुजरात में खींचतान : चंद्रशेखरन ने दिया नितिन गडकरी की चिट्ठी का जवाब

Featured Video Of The Day

IT सेक्टर में छंटनी का नहीं रुक रहा दौर, IBM ने 3900 कर्मियों के हटाने का किया ऐलान