नितिन गडकरी ने दिया चैलेंज, सांसद ने 32 किलो वज़न घटाकर किया हैरान, तोहफे में मिले इतने करोड़ रुपए

इससे पहले जून में केंद्रीय मंत्री, गडकरी ने मंच पर सांसद से वादा किया था कि वह प्रत्येक किलो कम करने के लिए उन्हें विकास कार्यों के लिए ₹ 1000 करोड़ देंगे.

नितिन गडकरी ने दिया चैलेंज, सांसद ने 32 किलो वज़न घटाकर किया हैरान, तोहफे में मिले इतने करोड़ रुपए

नितिन गडकरी ने दिया चैलेंज, सांसद ने 32 किलो वज़न घटाकर किया हैरान

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport and Highways Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) द्वारा चुनौती दिए जाने के बाद अनिल फिरोजिया (Anil Firojiya) ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास के एवज में लगभग 32 किलो वजन कम किया, उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए प्रत्येक किलो कम करने के लिए 1000 करोड़ रुपये देने की चुनौती दी.

अनिल फिरोजिया ने कहा, "मैंने चुनौती स्वीकार की और मैंने लगभग 32 किलो वजन कम किया है."

इससे पहले जून में केंद्रीय मंत्री, गडकरी ने मंच पर सांसद से वादा किया था कि वह प्रत्येक किलो कम करने के लिए उन्हें विकास कार्यों के लिए ₹ 1000 करोड़ देंगे.

जून में एएनआई से बात करते हुए, फिरोजिया ने कहा, "प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 'फिट इंडिया' आंदोलन की शुरुआत की. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुझे मंच पर कहा था कि मैं उज्जैन में विकास कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपये कमाऊंगा. मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया और अब तक 15 किलो वजन कम किया है. मैं इसे और कम करूंगा और उनसे वादे के अनुसार धन जारी करने का अनुरोध करूंगा."

उन्होंने कहा, "अगर वजन घटाने से उज्जैन के लिए अधिक बजट आवंटन होता है, तो मैं निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए अपनी फिटनेस व्यवस्था को जारी रखने के लिए तैयार हूं."

भाजपा सांसद ने कहा, कि वह वजन घटाने के लिए सख्त डाइट चार्ट का पालन करते हैं.

अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बताते हुए, फिरोजिया ने कहा, "मैं सुबह 5.30 बजे उठता हूं और फिर सुबह की सैर के लिए जाता हूं. मेरी सुबह की कसरत में दौड़ना, व्यायाम और योग शामिल हैं. मैं एक आयुर्वेदिक डाइट चार्ट का पालन करता हूं. मैं हल्का नाश्ता करता हूं. दोपहर और रात के खाने के लिए मैं सलाद, एक कटोरी हरी सब्जियां और मिश्रित अनाज की एक रोटी खाता हूं. बीच-बीच में गाजर का सूप या सूखे मेवे भी लेता हूं."

सोमवार को एएनआई से बात करते हुए, अनिल फिरोजिया ने कहा कि उन्होंने चुनौती स्वीकार कर ली है और लगभग 32 किलोग्राम वजन कम कर लिया है. अनिल फिरोजिया ने कहा, "मैंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्हें बताया और वह इसके बारे में जानकर बहुत खुश हुए. जैसा कि वादा किया गया था, उन्होंने क्षेत्र के लिए 2,300 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं को मंजूरी दी है."

इससे पहले इसी साल फरवरी में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा था, ''मैंने फिरोजिया जी को फंड आवंटित करने की शर्त रखी थी. कभी मेरा वजन फिरोजिया जी से 135 किलो ज्यादा था. लेकिन अब मेरा वजन 93 किलो है. मैंने उसे अपनी पुरानी तस्वीर दिखाई. उस फोटो में मुझे पहचानना मुश्किल है. मैं उसके प्रत्येक किलो के लिए ₹ 1,000 करोड़ आवंटित करूंगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैटरीना कैफ और सिद्धांत चतुर्वेदी 'फोन भूत' के प्रमोशन में आए नज़र