जिन्हें ‘बड़ा’ समझता रहा, नजदीक से देखने पर वे ‘बहुत छोटे’ निकले : नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, दिल्ली का पानी अच्छा नहीं है, महाराष्ट्र बहुत अच्छा है, मुंबई बहुत अच्छी है

जिन्हें ‘बड़ा’ समझता रहा, नजदीक से देखने पर वे ‘बहुत छोटे’ निकले : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो).

मुंबई:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र को दिल्ली से बेहतर पाया और उनका अनुभव यह रहा है कि जिन लोगों को वह ‘बड़ा' समझते थे, उन्हें करीब से देखने पर वे ‘बहुत छोटे' निकले. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता ने यहां एक कार्यक्रम में एक मित्र के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया.

नितिन गडकरी ने कहा कि जब उन्हें अपनी पार्टी का अध्यक्ष चुना गया था तब वह दिल्ली में रहते थे. उन्होंने मुस्कराते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ‘‘दिल्ली का ‘पानी' अच्छा नहीं है.'' उन्होंने आगे कहा, ‘‘महाराष्ट्र बहुत अच्छा है. मुंबई बहुत अच्छी है.'' उनकी इन बातों पर श्रोताओं ने जबर्दस्त ठहाके लगाए.

गडकरी 2009 से 2013 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष थे. वह पहले 1995 से 1999 तक महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में मंत्री थे. वह 2014 से नरेंद्र मोदी सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे हैं.

भाजपा नेता ने कहा, “मैंने उसे (अपने दोस्त को) यह भी बताया कि जिन लोगों को मैं कद्दावर मानता था, जब मैं उनके करीब गया, तो मुझे एहसास हुआ कि वे उतने कद्दावर नहीं थे, जितना मैंने सोचा था. वे छोटे थे. और जिन्हें मैं छोटा समझता था... जब मैं उनके करीब गया तो पाया कि वे कद्दावर थे. यह मेरे जीवन का अनुभव रहा है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में सड़क सुरक्षा एक बड़ी चिंता का सबब : नितिन गडकरी