प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर एक हफ्ते में जुड़े 50 लाख से ज्यादा लोग

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत और 150 अन्य देशों में 'चैनल' नामक अपना टेलीग्राम जैसा फीचर लॉन्च किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर एक हफ्ते में जुड़े 50 लाख से ज्यादा लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सएप चैनल पर नए फीचर से जुड़ने के बाद सिर्फ एक हफ्ते में 50 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं. 20 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के व्हाट्सएप चैनल ने एक मील का पत्थर हासिल किया, जब उसने केवल एक दिन में दस लाख ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया. पीएम के व्हाट्सएप चैनल पर पहली पोस्ट पर कुछ ही मिनटों में सैकड़ों प्रतिक्रियाएं आईं.

चैनल पर साझा किए गए एक संदेश में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जैसा कि हम 50 लाख से अधिक का समुदाय बन गए हैं, मैं उन सभी का आभारी हूं जो मेरे व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से मुझसे जुड़े हैं! निरंतर समर्थन के लिए आभारी हूं और आप में से प्रत्येक की ओर से ये सहभागिता है."

प्रधानमंत्री की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड फॉलोइंग है. एक्स (ट्विटर) पर 91 मिलियन फॉलोअर्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं. इस बीच, फेसबुक पर पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के साथ जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप चैनल से जुड़े हैं. चैनल दिल्ली सरकार की उपलब्धियों पर नवीनतम जानकारी और अपडेट देता है.

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत और 150 अन्य देशों में 'चैनल' नामक अपना टेलीग्राम जैसा फीचर लॉन्च किया है. ये लोगों के लिए मशहूर हस्तियों और नेताओं से जुड़ने और उनकी रुचि के समूहों में शामिल होने के लिए एकतरफा जरिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म के इस कदम का उद्देश्य टेलीग्राम को टक्कर देना है, हालांकि अधिक संख्या में डाउनलोड और लोकप्रियता के कारण व्हाट्सएप को बढ़त हासिल है.
चैनल व्हाट्सएप पर 'अपडेट' नामक एक नए टैब में पाए जा सकते हैं.