विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

मौसम विभाग ने दी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान (Rajasthan) में अगले तीन चार दिन मानसून (monsoon) जोरों पर रहने का अनुमान है और इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी 'ओरेंज अलर्ट' ('Orange Alert') जारी की गई है.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार देश में दो नए पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को राज्य के अनेक हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा.

मौसम विभाग ने दी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी
राजस्थान में अगले दिनों बारिश के आसार हैं. (फाइल फोटो)
जयपुर:

दो नए पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच राजस्थान (Rajasthan) में अगले तीन चार दिन मानसून (monsoon) जोरों पर रहने का अनुमान है और इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी 'ओरेंज अलर्ट' ('Orange Alert') जारी की गई है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार देश में दो नए पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को राज्य के अनेक हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा. केंद्र ने आगामी 24 घंटे में राज्य के गंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. साथ ही जोधपुर जयपुर एवं कोटा संभागों में भारी बारिश एवं कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने का अनुमान है.

शुक्रवार सुबह तक के 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक नौ सेंटीमीटर बारिश दौसा में दर्ज की गई. इसके अलावा बारां के शाहाबाद, चूरू के राजगढ़ एवं अलवर के मंडावर के 5 5 सेंटीमीटर तथा जयपुर के पावटा में चार सेंटीमीटर बारिश हुई. राज्य की राजधानी जयपुर के अनेक इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज की गई.

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे तक बूंदी के नैनवा में 51.5 मिलीमीटर कोटा के रामगंज मंडी में 43.5 मिलीमीटर, बारां के अंता में 42.5 मिलीमीटर, कोटा में 35.8 मिलीमीटर, चूरू में 34 मिलीमीटर, बारां के शाहाबाद में 30 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर में 24 मिलीमीटर, , बारां के छबड़ा में 22 मिलीमीटर, राजसमंद के कुशलगढ़ में 21.5 मिलीमीटर, राजधानी जयपुर में 18 मिलीमीटर, धौलपुर में 13 मिलीमीटर, करौली में 9.5 मिलीमीटर, पिलानी में 9.2 मिलीमीटर, सिरोही में 7.5 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 4.5 मिलीमीटर, , अलवर में 2.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यहां शुक्रवार को दोपहर के बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी रहा. बारिश से कई स्थानों पर पानी भराव के कारण राहगीरों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पडा.

 ये भी पढ़ें:

कांवड़ यात्रा के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, दिल्ली-मेरठ एक्सपप्रेस वे पर भारी वाहनों के परिचालन हुआ बंद

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
मौसम विभाग ने दी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com