Mercedes-Benz ने भारत में 30 वर्ष पूरे होने के मौके पर किया बड़ा ऐलान, पेश करेगी 12 नए मॉडल

Upcoming Mercedes-Benz Cars In India: मर्सिडीज बेंज इंडिया 2024 में तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) या ईवी (EV) समेत टॉप व्हीकल सेंगमेंट के मॉडल लॉन्च करने जा रही है.

Mercedes-Benz ने भारत में 30 वर्ष पूरे होने के मौके पर किया बड़ा ऐलान, पेश करेगी 12 नए मॉडल

Mercedes benz Upcoming Models: पिछले साल कंपनी ने 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ भारत में अपनी अबतक की सर्वाधिक 17,408 गाड़ी बिक्री का रिकॉर्ड बनाया.

नई दिल्ली:

जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) ने भारतीय बाजार में 30 वर्ष पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है. मर्सिडीज बेंज ने कहा कि वह इस साल भारत में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. यह का निवेश नए प्रोडक्ट पेश करने, मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन और डिजिटलीकरण पर किया जाएगा. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पिछले साल भारत में उसने रिकॉर्ड 17,408 गाड़ियां बेची हैं.

नए मॉडल की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी
 मर्सिडीज बेंज इंडिया 2024 में तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) या ईवी (EV) समेत 12 से ज्यादा नए व्हीकल (Mercedes upcoming cars 2024) बाजार में उतारेगी. इनमें से आधे मॉडल टॉप व्हीकल सेंगमेंट में होंगे, जिनकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी.

मर्सिडीज बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एमडी और सीईओ संतोष अय्यर ने कहा, “यह साल खास है क्योंकि हम भारत में मर्सिडीज बेंज के 30 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. हम पुणे में अपने कारखाने में 200 करोड़ रुपये और निवेश करने जा रहे हैं. इससे अब भारत में हमारा कुल निवेश 3,000 करोड़ रुपये हो जाएगा.”

पिछले साल कंपनी ने सर्वाधिक 17,408 गाड़ी बिक्री का बनाया रिकॉर्ड
उन्होंने कहा कि ये निवेश मैन्युफैक्चरिंग, नए प्रोडक्ट स्टार्टअप और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के डिजिटलीकरण की दिशा में होंगे. अय्यर ने कहा कि पिछले साल कंपनी ने 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ भारत में अपनी अबतक की सर्वाधिक 17,408 गाड़ी बिक्री का रिकॉर्ड बनाया. मर्सिडीज बेंज की इससे पहले सर्वाधिक बिक्री 2022 में 15,822 इकाई रही थी.

नए प्रोडक्ट पर अय्यर ने कहा, “हम 2024 में 12 से ज्यादा नई कार लाइन पेश करने पर विचार कर रहे हैं और उनमें से 50 प्रतिशत टीईवी होंगी. इनमें तीन नए इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल होंगे.”
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल को लेकर अय्यर ने कहा कि कंपनी आपूर्ति और मांग में अस्थिरता के बावजूद दहाई अंक में वृद्धि की उम्मीद कर रही है.इस समय कंपनी के पास 3,000 गाड़ियों की बुकिंग है.