MCD स्टेंडिंग कमेटी के नतीजे घोषित, AAP और बीजेपी ने 3-3 सीटें जीतीं

दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमिटी के 6 सदस्यों के लिए 24 फरवरी को चुनाव हुए. चुनाव होने के बाद जब नतीजों की घोषणा होने वाली थी. तब हंगामा हो गया था ,जिसके बाद मेयर ने चुनाव रद्द करने की घोषणा की थी और दोबारा से चुनाव कराने की घोषणा की थी. बीजेपी पार्षद इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट चले गए और 23 मई को दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया कि दोबारा से चुनाव कराना गलत है.

दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी (MCD standing committee) के 6 सदस्यों के निर्वाचन की घोषणा हो गई है. 6 सीटों के लिए हुए चुनाव में AAP-BJP ने 3-3 सीट जीती हैं. आम आदमी पार्टी के यह तीन सदस्य स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य चुने गए.आम आदमी पार्टी के एक उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा

1.रमिंदर कौर
2. मोहिनी जीनवाल
3. आमिल मालिक

BJP के तीन उम्मीदवार जो स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य निर्वाचित हुए

1. कमलजीत सहरावत
2. पंकज लूथरा
3. गजेंद्र दराल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल, दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमिटी के 6 सदस्यों के लिए 24 फरवरी को चुनाव हुए. चुनाव होने के बाद जब नतीजों की घोषणा होने वाली थी. तब हंगामा हो गया था ,जिसके बाद मेयर ने चुनाव रद्द करने की घोषणा की थी और दोबारा से चुनाव कराने की घोषणा की थी. बीजेपी पार्षद इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट चले गए और 23 मई को दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया कि दोबारा से चुनाव कराना गलत है. इसके बाद अब आज आखिरकार स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का निर्वाचन घोषित हुआ.