MCD Results 2022: एमसीडी में पहली बार ट्रांसजेंडर पार्षद, सुल्तानपुरी-ए वार्ड से AAP की बॉबी किन्नर जीतीं

MCD Election Result 2022: एमसीडी के 250 वार्ड में कई ऐसी सीट है जो काफी सुर्खियों में रही. इसमें से एक दिल्ली सुल्तानपुरी वार्ड नंबर 43 काफी में चर्चा रही, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने यहां से एकमात्र किन्नर प्रत्याशी को एमसीडी (MCD) चुनावी मैदान में उतारा था.

MCD Results 2022: एमसीडी में पहली बार ट्रांसजेंडर पार्षद, सुल्तानपुरी-ए वार्ड से AAP की बॉबी किन्नर जीतीं

बॉबी किन्नर ने कांग्रेस के वरुण ढाका को 6,714 वोट से हराया.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election Result 2022) में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को हरा दिया है. इसके साथ ही इस बार एमसीडी में पहली बार ट्रांसजेंडर उम्मीदवार को भी जीत हासिल हुई है. चर्चित दिल्ली सुल्तानपुरी A वार्ड नंबर 43 से बॉबी किन्नर ने चुनाव जीत लिया है. इस मुकाबले में बॉबी किन्नर ने  कांग्रेस के वरुण ढाका को 6,714 वोट से हराया.

दिल्ली नगर निगम के इतिहास में बॉबी किन्नर पहली सदस्य होंगी जो दिल्ली नगर निगम के सदन में पहुंच रही हैं. यानी पहली बार कोई ट्रांसजेंडर समुदाय किसी वॉर्ड का प्रतिनिधित्व करेगा. 38 वर्षीय बॉबी किन्नर आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई से जुड़े कई संगठनों में पदाधिकारी भी रह चुकी हैं. इसके अलावा बेहद सक्रिय कार्यकर्ता रही हैं. अन्ना आंदोलन से बॉबी काफी प्रेरित रही और आम आदमी पार्टी बनने के बाद से ही वह उससे जुड़कर कार्य कर रही थी. निश्चित तौर पर यह केवल बॉबी किन्नर की नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के छवि को भी प्रभावित करने वाली जीत होगी.

इससे पहले बॉबी ने कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को सुंदर बनाना चाहती हैं और अपने पड़ोसियों के जीवन में सुधार करना चाहती हैं. उन्होंने कहा था कि एमसीडी से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए काम करेंगी.

बॉबी ने नौवीं तक की पढ़ाई की है. आर्थिक तौर पर पिछड़े तबके की पढ़ाई-लिखाई के लिए वह काम करती रही हैं. उन्होंने व्यक्तिगत वजहों से आगे की पढ़ाई छोड़ दी थी. वह सक्रिय समाजसेवा में उतर आईं. इस दौरान उनकी राजनीतिक पहचान बेहद बुलंद हुई. बॉबी अन्ना आंदोलन में भी सक्रिय रूप से शामिल रह चुकीं हैं. इसके अलावा वह पार्टी बनने के बाद से ही आप से जुड़ी हुई हैं.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली नगर निगम चुनाव : किस वॉर्ड में कौन आगे, कौन पीछे, किसे मिलेगी गद्दी - देखें पूरी लिस्ट

MCD में भी चली 'झाड़ू', 15 साल की BJP की सत्ता छीनकर AAP ने पाया बहुमत

'आप' के आगे बीजेपी और कांग्रेस की हुई हार तो वायरल हुए फनी मीम्स, लोग इस तरह बना रहे मजाक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com