फ्लाइट में अब मास्क लगाना जरूरी नहीं, लेकिन... सरकार ने यात्रियों को दी ये सलाह

देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या कुल संक्रमणों का केवल 0.02 प्रतिशत है. रिकवरी दर भी बढ़कर 98.79 प्रतिशत हो गई है. वहीं, कोरोना बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,28,580 हो गई. मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई है.

फ्लाइट में अब मास्क लगाना जरूरी नहीं, लेकिन... सरकार ने यात्रियों को दी ये सलाह

अभी तक फ्लाइट में सफर के दौरान मास्क या फेस कवर का इस्तेमाल अनिवार्य था.

नई दिल्ली:

हवाई यात्रा के दौरान अब मास्क लगाना (Face Mask) अनिवार्य नहीं है, लेकिन यात्रियों को इसका इस्तेमाल बंद नहीं करना चाहिए. सरकार ने बुधवार को ये सलाह दी. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि हवाई यात्रा के दौरान मास्क पहनना अब जरूरी नहीं है, लेकिन यात्रियों को कोरोना वायरस मामलों की घटती संख्या के बीच मास्क का इस्तेमाल करना बंद नहीं करना चाहिए. अभी तक फ्लाइट में सफर के दौरान मास्क या फेस कवर का इस्तेमाल अनिवार्य था.

मंत्रालय ने एयरलाइन्स को भेजे पत्र में कहा कि ये फैसला कोविड प्रंबधन प्रतिक्रिया के लिए सरकार की क्रमिक दृष्टिकोण की नीति के अनुरूप लिया गया है.

मंत्रालय ने कहा, "...इन-फ्लाइट घोषणाओं में केवल यह उल्लेख किया जा सकता है कि COVID-19 द्वारा उत्पन्न खतरे को देखते हुए, सभी यात्रियों को मास्क/फेस कवर का उपयोग करना चाहिए."

मंत्रालय ने ये भी कहा कि इन-फ्लाइट घोषणाओं के हिस्से के रूप में जुर्माना/दंडात्मक कार्रवाई के किसी भी विशिष्ट संदर्भ की घोषणा करने की आवश्यकता नहीं है.

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या कुल संक्रमणों का केवल 0.02 प्रतिशत है. रिकवरी दर भी बढ़कर 98.79 प्रतिशत हो गई है. वहीं, कोरोना बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,28,580 हो गई. मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें:-

Air India को देर से फ्लाइट उड़ाना पड़ा भारी, अमेरिका ने लगा दिया इतने करोड़ का जुर्माना

Dengue Or Corona: एक जैसे होते हैं डेंगू और कोविड के लक्षण, जानें कैसे पहचानें कि दोनों में से कौन इफेक्ट कर रहा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ तीसरी बार कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

Featured Video Of The Day

असम में बाल विवाह के खिलाफ व्यापक मुहिम, 2000 से अधिक गिरफ्तारी