जेल से गैंग चलती है, सरकार नहीं" : केजरीवाल सरकार पर मनोज तिवारी का निशाना

मनोज तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों को फ्री हैंड दिया गया है. उन्हें कहा गया है कि अगर उन्हें लगता है कि आप यहां सही हो तो आप कार्रवाई कर सकते हैं. हमारी सरकार आपको कोई आदेश नहीं देगी. यह हमारी सरकार की नीति है. 

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी जारी है. राजधानी दिल्ली में माहौल गर्म है. चुनाव से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को केंद्रीय जांच एजेंसी ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. एनडीटीवी के विशेष कार्यक्रम में मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जेल में अपने कर्मों के कारण हैं. वो अपने भ्रष्टाचार के कारण जेल में हैं. इसमें बीजेपी का सिर्फ इतना ही योगदान है कि बीजेपी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाती है. अगर मनोज तिवारी भी भ्रष्टाचार करेंगे तो उन्हें भी ऐसे ही सजा मिलेगी. 

जेल से अरविंद केजरीवाल के सरकार चलाने के सवाल पर मनोज तिवारी ने कहा कि मैं बार-बार कहता हूं कि जेल से गैंग चला करते हैं सरकार नहीं चल सकती है. अगर जेल से सरकार चल सकती तो लालू यादव को अपनी जगह राबड़ी देवी को सीएम नहीं बनाना पड़ता, हेमंत सोरेन को पद नहीं छोड़ना पड़ता. 

बीजेपी में भ्रष्टाचारी नेताओं के शामिल होने के सवाल पर तिवारी ने कहा कि सबको अपनी बेगुनाही साबित करनी पड़ती है. उसके लिए लड़ना पड़ता है . हमारे यहां तो लालकृष्ण आडवाणी ने भी अपनी बेगुनाही साबित की थी. मदन लाल खुराना भी लड़े थे. बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि लेकिन हम यह मानते हैं कि आरोपी और दोषी में फर्क होता है. जो दोषी साबित हो जाता है उसे बीजेपी में शामिल नहीं करवाया जाता है. 

पहले जांच एजेंसियों को दुरुपयोग होता था: मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों को फ्री हैंड दिया गया है. उन्हें कहा गया है कि अगर उन्हें लगता है कि आप यहां सही हो तो आप कार्रवाई कर सकते हैं. हमारी सरकार आपको कोई आदेश नहीं देगी. यह हमारी सरकार की नीति है. 

संजय सिंह को जमानत मिलना ही AAP के सवालों का जवाब है: तिवारी
मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे ऊपर आरोप लग रहे थे कि बीजेपी के दबाव में कार्रवाई हो रही थी. मनोज तिवारी ने कहा कि अगर हमारा हस्तक्षेप होता तो संजय सिंह को कैसे जमानत मिल गयी. बीजेपी सिर्फ भ्रष्टाचार को उजागर कर रही है. 10 साल में भी दिल्ली की सूरत नहीं बदली है. संजय सिंह पर हमला करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि इन लोगों की गलती यह है कि ये जमानत को रिहाई समझते हैं. लालू प्रसाद को भी कई बार जमानत मिलती थी क्या उन्हें सजा नहीं मिली. 

मनोज तिवारी ने कहा कि राजनीतिक संस्कृति भारतीय जनता पार्टी की अलग है. हमारे यहां कैबिनेट मंत्री भी विधायक का चुनाव लड़ रहा है

2025 में दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनेगी
मनोज तिवारी ने कहा कि 15 साल तक दिल्ली को कांग्रेस ने लूटा वहीं पिछले 10 साल से आम आदमी पार्टी दिल्ली को लूट रही है. लेकिन इसका अंत होगा दिल्ली में 2025 में बीजेपी की सरकार बनेगी. अरविंद केजरीवाल के पुराने भाषण का क्लिप सुनाते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि सोनिया गांधी जी मेरी विपक्षी पार्टी में है लेकिन मैं उनके नाम लेने के दौरान बिना जी लगाए नहीं बोल सकता हूं. 

विपक्ष भ्रम फैला रहा है: मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने कहा कि विपक्ष ने कोई काम नहीं किया है बस भ्रम फैलाया है. संविधान में 126 के आसपास संशोधन हो चुके हैं. कोई संविधान बदल नहीं सकता है.  संविधानिक संशोधन होते हैं. इसलिए ये कहना कि हम संविधान को बदल देंगे ये सिर्फ और सिर्फ भ्रम फैलाने की बात है. 

बीजेपी का क्या है चुनावी मुद्दा? 
मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा प्रधानमंत्री ने बता दिया है. पीएम मोदी ने बता दिया है कि पिछले 10 साल में जो काम हमने किया है वो बस एक ट्रेलर था अभी पूरी कहानी आनी बाकी है. मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण बयान है.

नेहा सिंह राठौर की चुनौती पर मनोज तिवारी ने क्या कहा? 
नेहा सिंह राठौर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मनोज तिवारी ने कहा कि वो राजनीतिक गाना गाती हैं. बिहार में का बा और यूपी में का बा गाने का वहां की जनता ने जवाब दे दिया. यूपी में योगी बाबा ने जमकर काम किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई भारत में का बा... का सवाल उठाएगा तो देश की जनता उसे जवाब दे देगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :