मनीष सिसोदिया CBI छापा : एक आरोपी के पास से गोपनीय फाइलें जब्‍त -सूत्र

मनीष सिसोदिया CBI छापा : एक आरोपी के पास से गोपनीय फाइलें जब्‍त  -सूत्र
ताज़ा खबर
मनीष सिसोदिया CBI छापा : एक आरोपी के पास से गोपनीय फाइलें जब्‍त -सूत्र

दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित अन्‍य‍ ठिकानों पर छापेमारी में एक आरोपी के पास से नई आबकारी नीति पर फाइलें जब्‍त की गई हैं. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक कोई नकदी बरामद नहीं हुई है. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर आज सुबह सीबीआई की टीम पहुंची थी. इसकी जानकारी खुद सिसोदिया ने ट्वीट करके दी थी. एक के बाद एक किए गए तीन ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने जहां इस बात की जानकारी दी है वहीं उन्होंने केन्द्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला था. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छे काम करने से रोका जा रहा है.

सीबीआई की इस कार्रवाई से आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है. ‘आप' ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘‘ऊपर से मिले'' आदेशों पर काम कर रही है. उधर जांच से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा.  सात राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 21 स्थानों पर छापेमारी की गई। दो अन्य लोक सेवकों के परिसरों पर भी छापेमारी की गई.

* दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

मनीष सिसोदिया के घर समेत कई जगहों पर CBI की छापेमारी

यह एक ब्रेकिंग न्यूज़ है, इसमें विस्तृत विवरण जल्द जोड़ दिया जाएगा. अधिक जानकारी और ताज़ातरीन अपडेट के लिए कृपया इस पेज को रीफ्रेश करें.