दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर CBI की रेड

मनीष सिसोदिया के घर पर आज सबेरे सीबीआई ने छापा मारा है. मनीष सिसोदिया ने स्वयं ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी . लेकिन साथ ही उन्होंने केन्द्रीय सरकार पर भी निशाना साधा है.

दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर आज सबेरे सीबीआई की टीम पहुंची. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही ट्वीट में दी. एक के बाद एक किए गए तीन ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने जहां इस बात की जानकारी दी है वहीं उन्होंने केन्द्र सरकार पर बी जमकर हल्ला बोला है. मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट के जरिए कहा है कि दिल्ली सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छे काम करने से रोका जा रहा है.

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक कुल 21 जगहों पर सीबीआई रेड्स जारी है. ये छापा एक्साइज विभाग के कई अफसरों और शाराब कारोबारियों के यहां हो रहा है. आबकारी पॉलिसी को लेकर चल रहे इस रेड में मनीष सिसोदिया के अलावा 3 पब्लिक सर्वेट और शामिल है बाकी अन्य लोग है. 

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सीबीआई रेड की निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिस जिन विदेशी अखबार में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की गई है उसी दिन इस सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के आवास पर छापा मार रही है. 

बहरहाल, मनीष सिसोदिया ने अपने पहले ट्वीट में कहा है,” सीबीआई आई है. उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं . लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया.”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा.  देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और अपने तीसरे ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि ,” ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें. हम दोनों के ऊपर झूँठे आरोप हैं. कोर्ट में सच सामने आ जाएगा.”