विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 03, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को PM मोदी के खिलाफ बयानबाजी के लिए EC ने भेजा नोटिस

प्रियांक खरगे पार्टी के टिकट पर कालाबुरगी जिले में चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री के दिए एक बयान का जिक्र कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पीएम के लिए अपशब्द कहे थे.

Read Time: 4 mins
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को PM मोदी के खिलाफ बयानबाजी के लिए EC ने भेजा नोटिस
प्रियांक खरगे ने 1 मई को कर्नाटक की जनसभा में आपत्तिजनक बयान दिया था.
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections 2023) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के बेटे प्रियांक खरगे(Priyank Kharge) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को उन्हें नोटिस भेजा है. खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने पीएम मोदी को 'नालायक बेटा' कहा था. बीजेपी ने चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, अपने बेटे के बचाव में कांग्रेस प्रमुख ने कहा था कि प्रियांक ने कभी बयान नहीं दिया. लोग 'उनके मुंह में शब्द डाल रहे हैं'.


प्रियांक खरगे पार्टी के टिकट पर कलबुर्गी जिले में चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह 1 मई को अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री के दिए एक बयान का जिक्र कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पीएम के लिए अपशब्द कहे.

दरअसल, एक सभा में प्रधानमंत्री ने बंजारा समुदाय से कहा था कि ‘आप डरिए मत. बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है.' कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे ने प्रधानमंत्री के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘ऐसा नालायक बेटा बैठा तो कैसे होता भाई… घर कैसे चलेगा?' उन्होंने पूछा कि आखिर वो (पीएम मोदी) बंजारा समुदाय के बेटे कैसे हैं? जिन्होंने आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया. प्रियांक खरगे ने कहा था, "मोदी प्रधानमंत्री हैं, आपकी आलोचना तो होगी ही. इसका मतलब यह नहीं कि आप रोते हुए जनता के पास जाएं. दुर्भाग्य से, पीएम हर बार विक्टिम कार्ड खेलते हैं."

मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को बताया था जहरीला सांप
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी को सांप कह दिया था. उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री मोदी एक जहरीले सांप की तरह हैं. आप सोचेंगे कि ये जहर है या नहीं, लेकिन अगर आप इसे चखेंगे तो आपकी मौत हो जाएगी." जैसे ही खरगे का ये बयान सामने आया, बीजेपी का पूरा सिस्टम एक्टिव हो गया. बीजेपी ने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका जवाब दिया और इसे कांग्रेस की बौखलाहट बता दिया. 

खरगे ने दी थी सफाई
बीजेपी के चौतरफा हमले और चुनावी माहौल को देखते हुए खरगे ने तुरंत अपने बयान को लेकर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि उनका बयान पीएम मोदी के लिए नहीं था. वो बीजेपी की विचारधारा को सांप की तरह जहरीला बता रहे थे. जिसे आप छूने की कोशिश करेंगे तो मौत होनी तय है. 


PM ने खरगे के सांप वाले बयान का दिया था जवाब
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कर्नाटक की जनसभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का नाम लिए बिना उनके बयान का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा था- 'कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा सांप है. मेरी तुलना ये लोग सांप से कर रहे हैं, लेकिन सांप भगवान शंकर के गले की शोभा है और मेरे लिए देश की जनता ईश्वर का रूप है, शिव का ही स्वरूप है, इसलिए ईश्वर रूपी जनता के गले का सांप होना भी मुझे स्वीकार है.'

दो दिन पहले बीदर में हुई जनसभा में पीएम ने कहा था- 'मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार गालियां दीं. गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने के बजाय अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत गुड गवर्नेंस में की होती तो इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती.'

ये भी पढ़ें:-

कांग्रेस की विचारधारा स्वीकार करने वाले किसी भी व्यक्ति का पार्टी में स्वागत है : खरगे

"पिता को भी गाली की राजनीति में पीछे छोड़ रहे हैं": प्रियांक खरगे पर निशाना साधते हुए बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

'आरक्षण 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जाएगा': कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणापत्र की 10 बड़ी बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झारखंड फ्लोर टेस्ट LIVE : हेमंत सोरेन ने पेश किया विश्वासमत, समझें पूरा गणित
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे को PM मोदी के खिलाफ बयानबाजी के लिए EC ने भेजा नोटिस
परिवार से मिल सकेंगे अमृतपाल सिंह, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति नहीं: पैरोल आदेश
Next Article
परिवार से मिल सकेंगे अमृतपाल सिंह, लेकिन दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति नहीं: पैरोल आदेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;