कांग्रेस का स्थापना दिवस : खरगे ने जारी किया वीडियो, जंग-ए-आज़ादी से 'भारत जोड़ो' यात्रा तक का ज़िक्र

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का दिल्ली पहुंचते ही पहला चरण पूरा हो गया है. कांग्रेस इसे लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रही है. यही कारण है कि कांग्रेस ने इसे स्थापना दिवस वाले वीडियो में शामिल किया है.

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज सुबह ट्वीट कर लिखा, 
"भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और प्रगति के लिए काम किया है. हम भारत के संविधान में निहित राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकारों में गारंटीकृत अवसर की समानता में दृढ़ता से विश्वास करते हैं."

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस ट्वीट के साथ ही एक वीडियो भी टैग किया है. इसमें कांग्रेस की स्थापना के बाद से वर्तमान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा तक के कांग्रेस के इतिहास के लेकर वर्तमान तक की यात्रा को दिखाया गया है. इस वीडियो के माध्यम से कांग्रेस की तरफ से यह बताने की कोशिश की गई है कि भारत के संघर्ष से लेकर विकास तक में कांग्रेस का बड़ा योगदान रहा है.

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का दिल्ली पहुंचते ही पहला चरण पूरा हो गया है. कांग्रेस इसे लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रही है. यही कारण है कि कांग्रेस ने इसे स्थापना दिवस वाले वीडियो में शामिल किया है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने तो कल यहां तक आरोप लगाया कि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी से बातचीत करने वाले लोगों से आईबी (IB) पूछताछ कर रही है. जयराम रमेश ने कहा कि स्पष्ट रूप से मोदी और शाह 'भारत जोड़ो यात्रा' से घबराए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू के सिधरा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मार गिराए गए 
राजस्थान का चूरू -0.5 डिग्री सेल्सियस पर जमा, शीत लहर की चेतावनी जारी
"सावरकर का अपमान करना बंद करो": महाराष्ट्र में विपक्ष से देवेंद्र फडणवीस