"सावरकर का अपमान करना बंद करो": महाराष्ट्र में विपक्ष से देवेंद्र फडणवीस

विभिन्न महापुरुषों पर कुछ नेताओं द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी के मुद्दे पर विधान परिषद में बड़े हंगामे के बीच देवेंद्र फडणवीस ने यह बयान दिया है. ठाकरे गुट के विधायक अनिल परब ने विधान परिषद में महापुरुषों की अवमानना ​​का मुद्दा उठाया था.

सावरकर पर देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष को घेरा.

नागपुर:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को वीर सावरकर के 'अपमान' को लेकर राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि भले ही स्वतंत्रता सेनानी को भारत रत्न न मिले, नेताओं को 'उनका अपमान करना बंद करना चाहिए."

विभिन्न महापुरुषों पर कुछ नेताओं द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी के मुद्दे पर विधान परिषद में बड़े हंगामे के बीच देवेंद्र फडणवीस ने यह बयान दिया है. ठाकरे गुट के विधायक अनिल परब ने विधान परिषद में महापुरुषों की अवमानना ​​का मुद्दा उठाया और इस पर उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी और शिंदे गुट पर निशाना साधा.

जवाब में, फडणवीस ने इस मुद्दे पर बयान दिया. महापुरुषों के बारे में विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयानों को पढ़ते हुए उन्होंने पूछा कि परब ने अपने बयान में सावरकर का अपमान करने के बारे में कुछ भी क्यों नहीं कहा? फडणवीस ने कहा, "परब साहब, आपने अपने भाषण में कभी भी स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर का उदाहरण नहीं दिया. राहुल गांधी स्वतंत्रता नायक सावरकर को एक माफी मांगने वाला और स्वघोषित हिंदुत्ववादी कहते हैं. कोई भी इसके बारे में बात नहीं करता है. मेरा मतलब है, भले ही सावरकर को भारत रत्न न मिले, कम से कम उनका अपमान करना बंद करें.”

फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी के विभिन्न नेताओं द्वारा महापुरुषों के बारे में दिए गए बयानों को पढ़ा, उन्होंने कहा, "आप इस पर कुछ नहीं कह रहे हैं, आप इस पर चुप हैं."

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2022 में सबसे बड़ी सुर्खियां बनी ये हस्तियां - देखें PHOTOS...
राजस्थान का चूरू -0.5 डिग्री सेल्सियस पर जमा, शीत लहर की चेतावनी जारी
Exclusive: कोविड-19 की बूस्टर डोज ले चुके लोग नहीं ले सकेंगे नेजल वैक्सीन

अन्य खबरें