महिला ने 12 लोगों को थमा दिए रेलवे में जॉब के लिए लैटर, करीब 60 लाख रुपये ठगे

पीड़ित ने बताया कि सुशीला नाम की महिला ने सीलबंद लिफाफों में उन लोगों को नियुक्ति पत्र दिए, लेकिन, जब वे मध्य रेलवे के कार्यालय में काम करने पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि नियुक्ति पत्र फर्जी हैं.

महिला ने 12 लोगों को थमा दिए रेलवे में जॉब के लिए लैटर, करीब 60 लाख रुपये ठगे

महिला ने जॉब के नाम पर करीब 60 लाख ठगे...

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में रेलवे में नौकरी (Job in Railway) दिलाने का झांसा देकर 12 लोगों से 59 लाख रुपये ठगने के आरोप में महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पीड़ित लोग धुले और जलगांव जिले के रहने वाले हैं.  पीड़ितों में से एक ने पुलिस को बताया कि उसे महिला के बारे में एक परिचित के माध्यम से पता चला था. महिला की पहचान सुशीला देवरे के रूप में की गयी है.

शिवाजी नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने शिकायत के हवाले से कहा कि सुशीला ने एक व्यक्ति को रेलवे में नौकरी दिलाने की पेशकश की, जिसके एवज में व्यक्ति ने सुशीला को एक निश्चित राशि का भुगतान किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि अन्य व्यक्तियों ने भी रेलवे में टिकट संग्राहकों और सहायकों के पद पर नौकरी दिलाए जाने के वादों पर सुशीला को रुपए दिए.

उन्होंने बताया कि इसके बाद सुशीला ने सीलबंद लिफाफों में उन लोगों को नियुक्ति पत्र दिए, लेकिन, जब वे मध्य रेलवे के कार्यालय में काम करने पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि नियुक्ति पत्र फर्जी हैं.

इसके बाद पीड़ितों ने अपने पैसे वापस करने की मांग की, तो महिला ने उन्हें चेक दिया जो बाउंस हो गया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने इस संबंध में आरोपी सुशीला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

VIDEO: जोधपुर में जालोरी गेट पर झंडा लगाने को लेकर विवाद में पथराव, भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने भाजीं लाठियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)