महाराष्ट्र : 'कांग्रेस को कमजोर कर रही है NCP', नाना पटोले का बड़ा आरोप 

कांग्रेस (Congress) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा राज्य में कांग्रेस पार्टी को कथित तौर पर कमजोर करने संबंधी हालिया राजनीतिक कदमों के बारे में पार्टी आलाकमान को सूचित किया है.

महाराष्ट्र : 'कांग्रेस को कमजोर कर रही है NCP', नाना पटोले का बड़ा आरोप 

उदयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर में इन सभी चीजों के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित किया

मुंबई :

कांग्रेस (Congress) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा राज्य में कांग्रेस पार्टी को कथित तौर पर कमजोर करने संबंधी हालिया राजनीतिक कदमों के बारे में पार्टी आलाकमान को सूचित किया है. गौरतलब है कि नवंबर 2019 में महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शिवसेना से हाथ मिलाया था. शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़कर कांग्रेस, राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. नागपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं के सवाल पर पटोले ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि पिछले ढाई वर्षों से राकांपा महाराष्ट्र में कांग्रेस को ''कमजोर'' करने का प्रयास कर रही है. 

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यहां तक कि जिला परिषद और अन्य नगर निकायों के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को विकास कार्यों के लिए पर्याप्त कोष नहीं मिल पा रहा.  पटोले ने कहा कि भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के 19 कांग्रेसी पार्षद राकांपा में शामिल हो गए.  उन्होंने दावा किया कि इस महीने की शुरुआत में राकांपा ने गोंदिया जिला परिषद का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रतिद्वंद्वी भाजपा से हाथ मिला लिया. 

पटोले ने कहा कि उदयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर में इन सभी चीजों के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित किया गया.  यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के नये अध्यक्ष के चयन को लेकर चिंतन शिविर में कोई चर्चा हुई? पटोले ने कहा कि पार्टी के आंतरिक चुनाव शुरू हो गए हैं.  पटोले ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अगस्त या सितंबर में होने की उम्मीद है.  उन्होंने दावा किया कि पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी को कांग्रेस प्रमुख के रूप में देखना चाहते हैं. 

इसे भी पढ़े: महाराष्ट्र : गोंदिया जिला परिषद चुनाव में राकांपा ने भाजपा से हाथ मिलाया, कांग्रेस प्रत्याशी की हार

अब PM आवास के सामने हनुमान चालीसा और नमाज़ पढ़ने की मांग, NCP की नेता ने गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी

बीजेपी और उसके संगठन देश में सांप्रदायिक समस्याएं पैदा करते हुए प्रतीत हो रहे : शरद पवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : NCP कार्यकर्ता ने बीजेपी प्रवक्ता संग की मारपीट, ऑफिस में घुसकर जड़ा थप्पड़



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)