महाराष्ट्र : गोंदिया जिला परिषद चुनाव में राकांपा ने भाजपा से हाथ मिलाया, कांग्रेस प्रत्याशी की हार

कांग्रेस को 13 मत मिले जबकि भाजपा को 40 मत मिले. गुणवीर ने कांग्रेस के जितेंद्र कात्रे को हराया. 53 सदस्यीय गोंदिया जिला परिषद में भाजपा के 26, कांग्रेस के 13, राकांपा के छह, जनता की पार्टी के चार और दो निर्दलीय सदस्य हैं.

महाराष्ट्र : गोंदिया जिला परिषद चुनाव में राकांपा ने भाजपा से हाथ मिलाया, कांग्रेस प्रत्याशी की हार

भंडारा जिला परिषद में, कांग्रेस 21 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

गोंदिया (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र में गोंदिया जिला परिषद के अध्यक्ष के चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला लिया जिससे कांग्रेस उम्मीदवार की हार हो गई. गोंदिया जिला परिषद चुनाव में भाजपा के पंकज रहंगदले को अध्यक्ष और राकांपा के यशवंत गुणवीर को उपाध्यक्ष चुना गया. 

भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी उषा मेंधे को पराजित किया. कांग्रेस को 13 मत मिले जबकि भाजपा को 40 मत मिले. गुणवीर ने कांग्रेस के जितेंद्र कात्रे को हराया. 53 सदस्यीय गोंदिया जिला परिषद में भाजपा के 26, कांग्रेस के 13, राकांपा के छह, जनता की पार्टी के चार और दो निर्दलीय सदस्य हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्य में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का महागठबंधन सत्ता में है. इस आश्चर्यजनक राजनीतिक गठजोड़ के संबंध में राकांपा नेता राजेंद्र जैन और भाजपा के रहंगदले ने दावा किया कि उन्होंने अपने-अपने दलों के वरिष्ठ नेताओं के निर्देशों का पालन किया.

भंडारा जिला परिषद में, कांग्रेस 21 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. निकाय में कुल 52 सदस्य हैं. पड़ोसी भंडारा में, पूर्व विधायक चरण वाघमारे के नेतृत्व में भाजपा के पांच बागी सदस्यों ने कांग्रेस के उम्मीदवार गंगाधर जिबखते को जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित कराने के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया. भाजपा के बागी गुट के नेता संदीप टाले को भंडारा में जिला परिषद उपाध्यक्ष सदस्य चुना गया.

यह भी पढ़ें:
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, MP में बिना OBC आरक्षण के होंगे पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव
उत्तराखंड : चंपावत उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन पत्र भरा
असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी को दी हैदराबाद से चुनाव लड़ने की चुनौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव बगैर ओबीसी आरक्षण के होंगे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)