महाराष्ट्र : MVA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, जानें किसको मिली कितनी सीटें

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) के बीच सीट शेयरिंग की गुत्थी सुलझ चुकी है.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) अब बेहद ही नजदीक आ चुके हैं. ऐसे में तमाम पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने में जुटी है. इसी बीच महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी(Maha Vikas Aghadi) के बीच सीट शेयरिंग की गुत्थी सुलझ चुकी है. संजय राउत ने इस बात का ऐलान किया है कि पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है. उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे गुट 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. वहीं कांग्रेस के हिस्से में 17 सीट आई है. जबकि शरद पवार (Sharad Pawar) की एनसीपी कुल दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

मुंबई में आज राज ठाकरे की बड़ी रैली

आज मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी पार्क में राज ठाकरे की बड़ी रैली (Raj Thackeray Rally) होने जा रही है. इस रैली में राज ठाकरे NDA में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं. गुड़ी पड़वा के मौके पर आज एमएनएस (MNS) की बड़ी रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी.  कुछ दिन पहले ही राज ठाकरे ने दिल्ली आकर अमित शाह से मुलाक़ात की थी. राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने भी कहा है कि अगर राज ठाकरे एनडीए में शामिल होते हैं तो उनके लिए रेड कार्पेट बिछाया जाएगा. 

19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव की शुरुआत

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए मतदान 19 अप्रैल से शुरू होगा. मतों की गिनती चार जून को होगी. चुनाव आयोग (Election Commission) ने इसकी घोषणा करते हुए बताया था कि लगभग 29.7 करोड़ पात्र मतदाताओं ने 2019 के लोकसभा चुनावों में मतदान नहीं किया था. पिछले लोकसभा चुनाव में जिन 50 सीटों पर सबसे कम मतदान हुआ था, उनमें से 17 सीटें महानगरों या बड़े शहरों की थीं. 

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: बंगाल के पहले चरण में 10 करोड़पति उम्मीदवार लड़ रहे हैं चुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : मुंबई के छत्रपति शिवाजी पार्क में राज ठाकरे की रैली आज, NDA में शामिल होने का कर सकते हैं ऐलान