महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से किया सम्मानित

टाटा संस के 85 वर्षीय ससम्मान सेवामुक्त चेयरमैन को यह पुरस्कार दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित उद्योगपति के घर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार द्वारा प्रदान किया गया.

महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से किया सम्मानित

टाटा समूह छह महाद्वीपों के 100 से अधिक देशों में काम करता है

मुंबई:

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को शनिवार को महाराष्ट्र सरकार द्वारा स्थापित पहले 'उद्योग रत्न' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. टाटा संस के 85 वर्षीय ससम्मान सेवामुक्त चेयरमैन को यह पुरस्कार दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित उद्योगपति के घर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजित पवार द्वारा प्रदान किया गया. 

सम्मान में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) की ओर से एक शॉल, एक प्रशस्ति पत्र और एक स्मृति चिन्ह शामिल था. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि रतन टाटा को 'उद्योग रत्न' के रूप में सम्मानित करने से पुरस्कार की प्रतिष्ठा बढ़ी है. उन्‍होंने कहा, "सभी क्षेत्रों में टाटा समूह का योगदान बहुत बड़ा है. टाटा का मतलब भरोसा है."

स्टील से नमक तक बनाने वाला टाटा समूह छह महाद्वीपों के 100 से अधिक देशों में काम करता है. 2021-22 में टाटा कंपनियों का सामूहिक राजस्व 128 अरब डॉलर रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-