महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस राज ठाकरे से मिले, स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी

यह मुलाकात मध्य मुंबई के दादर में राज ठाकरे (Raj Thakrey) के आवास ‘शिवतीर्थ’ पर हुई. मनसे प्रमुख की पिछले महीने लीलावती अस्पताल (Lilavati Hospital) में कूल्हे की सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की यह ठाकरे से पहली मुलाकात है.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस राज ठाकरे से मिले, स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे से मुलाकात की.

मुंबई:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) ने मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thakrey) से मुलाकात की. यह मुलाकात मध्य मुंबई के दादर में ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ' (Shivtirtha) पर हुई. मनसे प्रमुख की पिछले महीने लीलावती अस्पताल (Lilavati Hospital) में कूल्हे की सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद फडणवीस की यह ठाकरे से पहली मुलाकात है. इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी.

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आगामी चुनाव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के लंबित विस्तार के मद्देनजर दोनों नेताओं के बीच हुई यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. पिछले महीने शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी. 30 जून को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जबकि फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे.

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में महा विकास अघाड़ी की सरकार गिरने के बाद देवेद्र फड़णवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन ऐन वक्त पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फड़णवीस ने खुद एकनाथ शिंदे को मुख्यमंक्षी पद दे दिया था और खुद उप मुख्यमंक्षी बन गये थे. एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज ठाकरे ने उनको बधाई देते हुए सावधान रहने के लिए भी कहा था.

ये भी पढ़ें:

" ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद ज़ुबैर को दिल्ली कोर्ट से मिली ज़मानत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)