एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर लगाई नई फोटो, बाल ठाकरे की विरासत पर ऐसे किया 'दावा'

शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वे ही असली सेना हैं. उनका तर्क है कि उद्धव ठाकरे ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके बाल ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को कमजोर किया है और ये  "अप्राकृतिक गठबंधन" है.

एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर लगाई नई फोटो, बाल ठाकरे की विरासत पर ऐसे किया 'दावा'

सीएम एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर शेयर की फोटो

शिवसेना के उद्धव ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ नौ दिनों के विद्रोह के बाद गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले एकनाथ शिंदे ने खुद को शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में पेश करने का संकेत दिया. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के ठीक बाद शिंदे ने अपने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल तस्वीर को बाला साहेब ठाकरे के साथ की एक फोटो से बदल दिया. शिवसेना के बागी जहां बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने में कामयाब रहे हैं, वहीं पार्टी पर किसका नियंत्रण रहेगा इसकी लड़ाई अभी जारी है.

ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद महाराष्ट्र ऐसा तीसरा बड़ा राज्य जहां BJP ने पलटी बाजी

शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वे ही असली सेना हैं. उनका तर्क है कि उद्धव ठाकरे ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके बाल ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को कमजोर किया है और ये  "अप्राकृतिक गठबंधन" है. रिकॉर्ड में डालने के लिए शिंदे के पास शिवसेना के 39 (55 में से) विधायकों का समर्थन है, जबकि उद्धव ठाकरे की टीम की संख्या 15 है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा दिए गए विश्वास मत पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 'विश्वासघात' के नारे के बीच  उन्होंने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने ऑटो-रिक्शा चालकों और ठेला खींचने वालों को सांसद और विधायक बनाया है. शिंदे ठाणे में एक ऑटो-रिक्शा चालक थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार को आश्चर्यजनक मोड़ तब देखने को मिला जब अटकलों के विपरीत एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद पर बिठाया गया.