BMC चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस शुरू करने जा रहे अभियान 'बूस्टर डोज'

साल 2017 के चुनाव में बीजेपी 82 सीट जीतकर  शिव सेना से सिर्फ 2 सीटें पीछे रह गई थी, इसलिए इस बार बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि वो दो दशकों से बीएमसी पर काबिज शिवसेना को सत्ता से हटा देगी.

BMC चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस शुरू करने जा रहे अभियान 'बूस्टर डोज'

घाटकोपर के सोमैया मैदान पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज खुद सभा को संबोधित करने वाले हैं.

मुंबई:

मुंबई की बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) चुनाव होने में भले ही अभी देर हो लेकिन बीजेपी अभी से ही इसकी तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि अगले चुनाव में शिव सेना को हटाकर बीएमसी पर कब्जा किया जाय. साल 2017 के चुनाव में बीजेपी 82 सीट जीतकर  शिव सेना से सिर्फ 2 सीटें पीछे रह गई थी, इसलिए इस बार बीजेपी को पूरी उम्मीद है कि वो दो दशकों से बीएमसी पर काबिज शिवसेना को सत्ता से हटा देगी.

बीजेपी ने इसके लिए शिव सेना पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पोल खोल यात्रा शुरू की है. घाटकोपर के सोमैया मैदान पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज खुद सभा को संबोधित करने वाले हैं. बीजेपी ने कल ही इस सभा का टीजर भी जारी किया था, जिसमें उद्धव ठाकरे और शिवसेना की तस्वीरें लगाकर कहा गया है कि उद्धव ठाकरे या शिवसेना मतलब मराठी और महाराष्ट्र नहीं. बीजेपी ने इस सभा को बूस्टर डोज नाम दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मौजूदा बृहन्मुंबई महानगरपालिका का कार्यकाल 7 मार्च को खत्म हो चुका है लेकिन कोरोना संक्रमण के वजह से चुनाव आगे टाल दिए गए हैं. उधर, कुछ दिनों पहले शिव सेना ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका का चुनाव अकेले लड़ने और साथ ही अपने दम पर 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया था.