विज्ञापन
This Article is From May 16, 2022

मध्य प्रदेश : बीना में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान प्रसाद वितरण में मची भगदड़,  17 लोग घायल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले के बीना में एक धार्मिक कार्यक्रम में राम कथा के दौरान में रविवार दोपहर प्रसाद के तौर पर नारियल वितरण के दौरान अचानक भगदड़ (Stampede) मच गई. जिससे 17 श्रद्धालु घायल हो गए और 3 श्रद्धालुओं को फ्रैक्चर हुआ.

मध्य प्रदेश : बीना में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान प्रसाद वितरण में मची भगदड़,  17 लोग घायल
पिछले एक सप्ताह से यहां श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आज अंतिम दिन है. 
सागर  :

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले के बीना में एक धार्मिक कार्यक्रम में राम कथा के दौरान में रविवार दोपहर प्रसाद के तौर पर नारियल वितरण के दौरान अचानक भगदड़ (Stampede) मच गई. जिससे 17 श्रद्धालु घायल हो गए और 3 श्रद्धालुओं को फ्रैक्चर हुआ. अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.  उन्होंने कहा कि घटना के वक्त वहां लगभग 25,000 श्रद्धालु मौजूद थे. बीना के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) शैलेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘खिमलासा मार्ग पर जारी बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा के दौरान रविवार दोपहर नारियल का प्रसाद लेने के लिए अचानक श्रद्धालओं की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसमें 17 श्रद्धालु घायल हो गए.''

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से यहां श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आज अंतिम दिन है. प्रतिदिन 25,000 से 30,000 श्रद्धालु कथा सुनने पहुंच रहे हैं. सिंह ने बताया कि कथा आयोजन के समय जैसे ही नारियल वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ तो उसी दौरान श्रद्धालुओं में नारियल लेने की होड़ लग गई और पंडाल में लगी रेलिंग कई श्रद्धालुओं के ऊपर गिर गई, जिससे 17 लोग घायल हो गए.

उन्होंने कहा कि घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल ले जाया गया. सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ. वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि अस्पताल में शाम चार बजे तक करीब 17 घायल आ चुके थे, जिनमें से तीन के पैर की हड्डी टूट गई है. इन तीनों को भर्ती कर लिया गया है और बाकी घायलों को देर शाम तक प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सागर के जिलाधिकारी दीपक आर्य ने घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए. उन्होंने कथा के अंतिम दिन पंडाल और उसके बाहर सुरक्षा सहित सभी आवश्यक इंतजाम रखने को कहा है.




 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
मध्य प्रदेश : बीना में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान प्रसाद वितरण में मची भगदड़,  17 लोग घायल
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com