मध्यप्रदेश : उमा भारती के वफादार माने जाने वाले बीजेपी नेता की जातिगत टिप्पणी पर मचा बवाल

शिवपुरी में रानी अवंतीबाई लोधी की जयंती पर मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में भाजपा नेता प्रीतम सिंह लोधी ने ब्राह्मण जाति पर आपत्तिजनक बातें कहीं

मध्यप्रदेश : उमा भारती के वफादार माने जाने वाले बीजेपी नेता की जातिगत टिप्पणी पर मचा बवाल

बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी की आपत्तिजनक टिप्पणियों का वीडियो वायरल हो गया है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की नेत्री उमा भारती (Uma Bharti) के वफादार माने जाने वाले बीजेपी नेता प्रीतम सिंह लोधी (Pritam Singh Lodhi) ने मध्यप्रदेश में राजनीतिक बवाल खड़ा कर दिया है. योद्धा रानी अवंतीबाई लोधी की जयंती के अवसर पर मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने ब्राह्मण (Brahmin) जाति के लोगों को फटकार लगाई और आपत्तिजनक बातें कहीं. उनके इस विवादित बयान पर उन्हीं की पार्टी के एक कार्यकर्ता ने केस दर्ज करा दिया है.

प्रीतम सिंह लोधी ने समारोह में कहा कि, “ब्राह्मण धार्मिक अनुष्ठानों और प्रार्थनाओं के नाम पर लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं और पैसे हड़प रहे हैं. वे (ब्राह्मण) हमारे धन और संसाधनों पर समृद्ध हो रहे हैं. अच्छे परिवारों की सुंदर महिलाओं को देखकर वे (ब्राह्मण) चाहते हैं कि उन महिलाओं के घरों में भोजन करें. वे (ब्राह्मण) चाहते हैं कि युवा महिलाएं आगे की पंक्ति में बैठें और बुजुर्ग महिलाओं को पीछे की पंक्ति में बैठाएं. ” 

प्रीतम सिंह लोधी ने बुधवार को शिवपुरी के रणनोद क्षेत्र के खरैह गांव में उक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही.

भाजपा नेता की ओर से सार्वजनिक कार्यक्रम में की गई इस विवादित टिप्पणी का वीडियो गुरुवार को वायरल हो गया. इसके बाद सत्तारूढ़ दल की युवा शाखा के एक ब्राह्मण नेता प्रवीण मिश्रा ने शिवपुरी जिले के रणनोद थाने में लोधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए और 505 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गहराता जा रहा है जालोर का मामला, मामला जाति का या छात्रों की लड़ाई का?