बिहार की ये 'सड़क' है सुर्खियों में, तेजस्वी यादव का तंज- 'देशभर से पर्यटक देखने आ रहे...'

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि बिहार से 40 में से 39 लोकसभा जीतने वाली बीजेपी सरकार ने बिहार में गज़ब की अंतरराष्ट्रीय सड़क बनवाई है, जिसे देखने गुजरात से लेकर देशभर के पर्यटक बिहार आ रहे है. न्यू इंडिया में सड़क की गुणवत्ता और डिज़ाइन को देखते ही पर्यटक अनायास कह रहे है आह! डबल इंजनधारी जंगलराज! हे विश्वगुरु!

बिहार की ये 'सड़क' है सुर्खियों में, तेजस्वी यादव का तंज- 'देशभर से पर्यटक देखने आ रहे...'

बिहार की ये सड़क बनी हुई है चर्चा का केंद्र, जानें वजह

बिहार के मधुबनी से गुजरने वाला नेशनल हाइवे इन दिनों सुर्खियों में है. इसकी वजह है हाइवे गड्ढों से भरा हुआ है. एक तो सड़क छोटी ऊपर से पानी से भरे गड्ढे. कार से लेकर ट्रक तक यहां से गुजरते हैं. प्रशांत किशोर के बाद अब तेजस्वी यादव ने इस सड़क को लेकर बीजेपी और नीतीश कुमार पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा है कि बिहार से 40 में से 39 लोकसभा जीतने वाली बीजेपी सरकार ने बिहार में गज़ब की अंतरराष्ट्रीय सड़क बनवाई है, जिसे देखने गुजरात से लेकर देशभर के पर्यटक बिहार आ रहे है. न्यू इंडिया में सड़क की गुणवत्ता और डिज़ाइन को देखते ही पर्यटक अनायास कह रहे है आह! डबल इंजनधारी जंगलराज! हे विश्वगुरु!

इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी इस सड़क को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा था.  मधुबनी जिले से गुजरने वाले एक राष्ट्रीय राजमार्ग के वीडियो को ट्विटर के जरिये साझा करते हुए कटाक्ष किया कि 90 के दशक के जंगलराज में बिहार में सड़कों की स्थिति की याद दिलाती है.गयह बिहार के मधुबनी जिले का नेशनल हाइवे 227 (एल) है.'' उन्होंने कहा, ‘‘अभी हाल में ही नीतीश कुमार जी एक कार्यक्रम में पथ निर्माण विभाग के लोगों को बोल रहे थे कि बिहार में सड़कों की अच्छी स्थिति के बारे में उन्हें सबको बताना चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने 1990 के दशक के कथित ‘‘जंगल राज'' का संदर्भ लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के शासन के संबंध में दिया जिन्होंने 2005 में नीतीश के नेतृत्व वाले राजग द्वारा पराजित होने से पूर्व 15 साल तक बिहार पर शासन किया था.अराजकता और सड़कों की खराब स्थिति दो प्राथमिक मुद्दे थे जिन पर राजद को आलोचना का सामना करना पड़ा. किशोर ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश गठबंधन को जीत दिलाने में मदद की थी और औपचारिक रूप से नीतीश की पार्टी जदयू में शामिल हो गए थे. वह जदयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर आसीन किए गए थे. (इनपुट्स भाषा से भी)