"मानसिक संतुलन खो दिया": कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने सीमा विवाद पर महाराष्ट्र विपक्ष पर साधा निशाना

सीएम ने कहा सदन के अंदर और बाहर महाराष्ट्र राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता के बयानों से यह आभास होता है कि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है.

कर्नाटक पुलिस राज्य पर हमला करने वाले किसी भी व्यक्ति को पीछे हटाने के लिए 'मजबूत' है: बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को महाराष्ट्र के विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. पत्रकारों से बात करते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने राज्य विधानसभा में विपक्षी सदस्यों पर सीमा रेखा का राजनीतिकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा "सदन के अंदर और बाहर महाराष्ट्र राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता के बयानों से यह आभास होता है कि उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. इससे पहले, एनसीपी नेताओं ने इसका राजनीतिक लाभ लेने के लिए व्यर्थ प्रयास किया था. इस बार, भी, वे ऐसा करने में विफल रहे हैं," 

वहीं विरोध मार्च को 'राजनीतिक रूप से प्रेरित' बताते हुए, सीएम ने कहा कि केवल विपक्षी दलों के सदस्यों ने इसमें भाग लिया. "ऐसे समय में जब दोनों राज्यों के लोग सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए हुए हैं, व्यापार कर रहे हैं और लोग राज्यों के बीच यात्रा कर रहे हैं, ये नेता बड़े पैमाने पर कर्नाटक में प्रवेश करने और लोगों को उत्तेजित करने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों का समर्थन नहीं होने के बावजूद, उन्होंने पार्टी के झंडों के साथ मार्च किया. जो दर्शाता है कि केवल विपक्षी दलों के सदस्यों और उनके पदाधिकारियों ने इसमें भाग लिया. यह भी स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि मार्च राजनीति से प्रेरित था". सीएम ने कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं से अपने महाराष्ट्र समकक्षों से बात करने के लिए कहा.

उन्होंने कहा "यह सड़कों पर हल करने का मुद्दा नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी यही बात कही थी. यह महाराष्ट्र था जो सीमा मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट गया और बाद में इसे महसूस हुआ कि इसका मामला बहुत कमजोर था. इस वजह से कि वे ऐसी स्थिति पैदा करना चाहते थे और इसका फायदा उठाना चाहते थे. यह सफल नहीं होगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक पुलिस राज्य पर हमला करने वाले किसी भी व्यक्ति को पीछे हटाने के लिए 'मजबूत' है.