विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV इलेक्शन कार्निवल : गुरुग्राम में BJP-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला, क्या साइबर सिटी पर 'राज' कर पाएंगे बब्बर?

गुरुग्राम को गुरु द्रोण की नगरी कहा जाता है. युधिष्ठिर ने अपने गुरु द्रोणाचार्य को ये भूमि सौंप दी थी. गुरुग्राम हरियाणा का वित्तीय और औद्योगिक केंद्र भी है. दिल्ली से सटा ये शहर विश्व विख्यात है. इसे साइबर सिटी के नाम से भी जाना जाता है.

Read Time: 4 mins
गुरुग्राम (हरियाणा):

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पांच चरण की वोटिंग हो चुकी है. कुल सात फेज में से बचे दो फेज, छठे और सातवें चरण के मतदान 25 मई और एक जून को होंगे. चुनाव के आखिरी चरणों को लेकर सभी पार्टियों का प्रचार तेज है. ऐसे में एनडीटीवी अपने खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) के साथ कई राज्यों से होते हुए 9000 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय कर मंगलवार को हरियाणा के गुरुग्राम पहुंचा. यहां बीजेपी के राव इंद्रजीत सिंह की सीधी टक्कर कांग्रेस के राज बब्बर से हैं.

चुनाव के मद्देनजर ये 'कार्निवल' जनता का मूड भांपने और माहौल को समझने को लेकर दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना सहित कई राज्यों से होते हुए 9000 किलोमीटर का सफर तय कर चुका है.
गुरुग्राम में पिछले 10 साल में तेजी से हुए हैं विकास- बीजेपी

कार्यक्रम में शामिल बीजेपी के नेता सिद्धार्थ यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में '400 पार' सिर्फ एक नारा नहीं है, बल्कि इस देश की हकीकत बनने जा रही है. क्योंकि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक ऐसा नेतृत्व आया, जिसने देश को सपना देखने के काबिल बनाया कि भारत के लोगों की काबिलियत की बदौलत 2047 तक देश विकसित बन सकता है. गुरुग्राम में पिछले 10 साल में तेजी से विकास हुए हैं. कई एक्सप्रेस-वे, बड़ी कंपनियों के ऑफिस, अच्छी बिजली यहां की पहचान बन गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं 'कार्निवल' में शामिल जेजेपी प्रवक्ता दीप कमल सहारण ने कहा कि बीजेपी का अब वो विश्वास चुनाव के नतीजों को लेकर नहीं रहा, जो पहले चरण के चुनाव से पहले था, क्योंकि अब कोई भी नेता '400 पार' का नारा नहीं लगाता. उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के अतिआत्मविश्वास का ही नतीजा है कि सरकार अल्पमत में है, लेकिन इस बार जनता उन्हें सबक सिखा देगी और उसे आधी सीटें भी नहीं आएंगी. 

कांग्रेस प्रवक्ता जीतेंद्र कुमार भारद्वाज ने कहा कि हमारी पार्टी से गुरुग्राम के उम्मीदवार राज बब्बर अभी सिर्फ अभिनेता नहीं रहे, वो पांच बार के सांसद हैं और पूरी तरह से अनुभवी राजनेता भी बन गए हैं. वो समाजवादी पार्टी में भी रहे, आगरा से भी सांसद रहे, उन्हें पार्टी ने आदेश दिया और अनुशासित कार्यकर्ता की तरह वो यहां से मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी का विभाग सड़क-परिवहन के अलावा गुरुग्राम में कोई विकास नहीं हुआ है.

वहीं वरिष्ठ पत्रकार अनिल यादव ने कहा कि गुरुग्राम के स्थानीय मुद्दे यहां के प्रभावी मुद्दे हैं. चाहे वो कूड़ा हो, ट्रैफिक जाम हो या अतिक्रमण हो, चाहे बिजली या पानी की समस्या हो. ये इस शहर की प्रमुख समस्याएं हैं. ये लोकसभा चुनाव के मुद्दे नहीं हैं, लेकिन ये हर चुनाव को प्रभावित करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' कई लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' देश के विभिन्न प्रदेशों के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से होते हुए अब तक 8000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुका है. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये पहल की है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों के विभिन्न शहरों से होकर गुजर रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: शपथ लेने के लिए फैजाबाद सांसद के आते ही बदला सदन का माहौल, विपक्ष ने लगाए 'जय श्रीराम' के नारे
NDTV इलेक्शन कार्निवल : गुरुग्राम में BJP-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला, क्या साइबर सिटी पर 'राज' कर पाएंगे बब्बर?
वाईएसआर कांग्रेस के निर्माणाधीन केंद्रीय कार्यालय को किया गया ध्वस्त, TDP ने दिया स्पष्टीकरण
Next Article
वाईएसआर कांग्रेस के निर्माणाधीन केंद्रीय कार्यालय को किया गया ध्वस्त, TDP ने दिया स्पष्टीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;