विज्ञापन
Story ProgressBack

योगेंद्र यादव ने BJP की सीटों पर ऐसी क्या भविष्यवाणी कर दी, जो खुश हो गए शशि थरूर

शशि थरूर ने कहा, "योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एनडीए के बाकी सदस्य 35 से 40 सीटें जीतेंगे. इसका मतलब यह है कि अगर बीजेपी 230 के निचले स्तर पर आ गई, तो वह एनडीए के बाकी सदस्यों के समर्थन के साथ भी 272 के बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी."

Read Time: 3 mins
योगेंद्र यादव ने BJP की सीटों पर ऐसी क्या भविष्यवाणी कर दी, जो खुश हो गए शशि थरूर
शशि थरूर इस बार भी केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में हैं.
नई दिल्ली:

2024 का लोकसभा चुनाव समाप्ति की ओर है. 1 जून को सातवें फेज की वोटिंग होगी. 4 जून को नतीजे आएंगे. 
लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को लेकर तमाम चुनावी विश्लेषक और अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं. इस बीच राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के 400 पार के नारे को लेकर बड़ा अनुमान लगाया है. यादव का कहना है कि इस चुनाव में बीजेपी 272 सीटों के पार नहीं जा रही है. योगेंद्र यादव के इस भविष्यवाणी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रिएक्शन दिया है. 

शशि थरूर ने गुरुवार को योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी पर खुशी जाहिर की. थरूर ने X हैंडल से पोस्ट किया, "मुझे खुशी है कि योगेंद्र यादव ने अपने पहले के अनुमानों को संशोधित किया है. अब वो कह रहे हैं कि बीजेपी को 272 सीटों से कम सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी 250 सीटों तक नीचे जा सकती है, लेकिन अगर अंडरकरंट मजबूत है, तो नंबर 230 तक भी गिर सकते हैं."

INDIA अलायंस पर 'ममता' दिखाने से क्यों बच रहीं ममता बनर्जी? आखिर क्या है उनका प्लान?

शशि थरूर ने कहा, "योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एनडीए के बाकी सदस्य 35 से 40 सीटें जीतेंगे. इसका मतलब यह है कि अगर बीजेपी 230 के निचले स्तर पर आ गई, तो वह एनडीए के बाकी सदस्यों के समर्थन के साथ भी 272 के बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी. यानी आने वाला समय दिलचस्प है!"

क्या थी योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी?
योगेंद्र यादव ने कहा, "मैं पिछले 8 हफ्ते से कह रहा हूं कि बीजेपी 272 पार नहीं कर पाएगी. छठे फेज के बाद यह आंकड़ा और भी नीचे जाता दिख रहा है. पिछले 10 दिनों में कई एक्सपर्ट्स के तेवर बदलते देखे हैं. ग्राउंड रिपोर्ट्स आने के बाद अब बहस 400 पार नहीं, बल्कि 300 के पार को लेकर शुरू हो गई है."

गुजरात से लेकर बिहार तक है अंडर करंट
योगेंद्र यादव ने आगे कहा, "गुजरात से लेकर बिहार तक जो अंडर करंट है, उससे लगता है कि बीजेपी 210 पर रूक जाए. अगर बीजेपी 210 पर रूकती है, तो INDIA गठबंधन 272 के पार पहुंच जाएगा."

Analysis: हरियाणा का CM बदलने से BJP को फायदा या कांग्रेस जीतेगी दांव? JJP और INLD किसे पहुंचाएंगे नुकसान

योगेंद्र यादव ने कहा, "मैं समझता हूं कि INDIA गठबंधन के साथी 2 संभावना पर बात करते हैं कि बीजेपी 30-40 सीटों से दूर रह गई, तो INDIA के साथी इंडिया गठबंधन में आ सकते हैं. अगर बीजेपी 210 सीटों के करीब आ जाती है और एनडीए गठबंधन 250 तक रह जाता है. ऐसे में वैकल्पिक सरकार आ सकती है." 

थरूर ने भी किया महाराष्ट्र में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इससे पहले महाराष्ट्र में कांग्रेस और INDIA अलायंस की बड़ी जीत का दावा किया था. NDTV से खास इंटरव्यू में थरूर ने कहा था कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' महाराष्ट्र में भारी जीत की ओर बढ़ रहा है. बीजेपी भी इस बात से वाकिफ है. इस राज्य में हम 2019 में 48 सीटों में से केवल कुछ ही सीटें जीत पाए थे. लेकिन इस बार संख्या बढ़ेगी."

Analysis: मुस्लिम वोट कितना बड़ा फैक्टर? असम-बंगाल में क्या इस बार भी गेम पलटेगी BJP

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राष्ट्रीय राजनीति में कितना बढ़ा है सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कद, क्या हैं उनके इरादे
योगेंद्र यादव ने BJP की सीटों पर ऐसी क्या भविष्यवाणी कर दी, जो खुश हो गए शशि थरूर
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Next Article
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;