विज्ञापन
Story ProgressBack

ढोल और थाली बजाएं : PM मोदी ने काशी की महिलाओं को बताया वोटिंग बढ़ाने का फार्मूला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति सम्‍मेलन में महिलाओं को वोटिंग बढ़ाने का फार्मूला बताया. साथ ही पीएम मोदी विपक्षी गठबंधन पर भी जमकर बरसे.

Read Time: 3 mins
ढोल और थाली बजाएं : PM मोदी ने काशी की महिलाओं को बताया वोटिंग बढ़ाने का फार्मूला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति सम्मेलन में अपनी सरकार की योजनाओं को बताया.
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वाराणसी में आज महिलाओं से ज्‍यादा से ज्‍यादा मतदान सुनिश्चित करने का अनुरोध किया. उन्होंने महिलाओं की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "25-30 महिलाओं को इकट्ठा करें और ढोल बजाते, थालियां बजाते, गाने गाते हुए मतदान केंद्रों पर जाएं. यदि हम सुबह 10 बजे से पहले प्रत्येक बूथ पर 20-25 ऐसे जुलूस आयोजित कर सकें, तो मतदान के आंकड़े बढ़ जाएंगे." साथ ही पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर भी हमला बोला. 

पीएम मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंचे थे, जहां पर 1 जून को अंतिम चरण में मतदान होना है. "नारी शक्ति सम्मेलन" में उन्होंने विपक्षी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस आरक्षण के खिलाफ है और उसकी सहयोगी समाजवादी पार्टी कानून-व्यवस्था को लेकर उदासीन है. 

समाजवादी पार्टी के दिवंगत संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 2014 में दिए गए चौंकाने वाले बयान को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "अगर कुछ हुआ तो सपा कहेगी कि लड़कों से गलती हो जाती है. अब लड़कों को 'गलतियां' करने दें, योगी-जी (योगी आदित्यनाथ) को पता है कि उनसे कैसे निपटना है."

मुलायम सिंह यादव ने मुंबई में दो सामूहिक बलात्कारों के लिए दोषी ठहराए गए तीन लोगों को मौत की सजा पर सवाल उठाते हुए टिप्‍पणी की थी, जिस पर व्‍यापक प्रतिक्रिया हुई थी. उन्होंने कहा था, "क्या बलात्कार के मामलों में फांसी की सजा दी जानी चाहिए? वे लड़के हैं, उनसे गलतियां हो जाती हैं."

इंडी अलायंस की मानसिकता महिला विरोधी : PM मोदी 

उन्‍होंने कहा, "इंडी अलायंस की मानसिकता हमेशा महिला विरोधी रही है. उन्होंने महिला आरक्षण का विरोध किया. जहां भी उनकी सरकार आती है, महिलाओं का जीना मुश्किल हो जाता है. बनारस के लोग यूपी और बिहार के जंगलराज से परिचित हैं. हमारी बहन-बेटियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. सुरक्षा की चिंता के कारण बेटियों को पढ़ाई छोड़कर घर बैठना पड़ता था."

पहली बार महिलाएं सरकारी नीतियों में सबसे आगे : PM मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सामाजिक कल्‍याण योजनाओं के माध्‍यम से हर परिवार में बहत सारा पैसा बच रहा है. उन्‍होंने आवास, स्वास्थ्य, मुफ्त भोजन और सब्सिडी वाली रसोई गैस का जिक्र करते हुए एक विस्तृत सूची पेश करते हुए बताया कि एक परिवार हर मद में कितनी बचत कर रहा है. उन्होंने महिलाओं को हर घर में बनाए गए शौचालयों, मुफ्त बैंक खातों और निर्वाचन क्षेत्र के 3 लाख लोगों के लिए मुफ्त मोतियाबिंद ऑपरेशन की याद दिलाई जो उन्होंने एक सांसद के रूप में करवाए थे. 

एक भावनात्मक अपील में उन्होंने कहा, "पिछले 10 सालों में पहली बार महिलाएं सरकार की नीतियों और फैसलों में सबसे आगे आई हैं. हालांकि इस पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई है, लेकिन यह भारत की सफलता की कहानी का प्रमुख कारक है. मुझे बताइये, अगर आपके बिना घर नहीं चल सकता  तो आपके बिना देश कैसे चल सकता है? ये बात 60 साल तक सरकारों को समझ नहीं आई.”

ये भी पढ़ें :

* साल 1986 शाहबानो केस: राजीव का वो फैसला, जो हमेशा के लिए बन गया BJP का 'ब्रह्मास्त्र'
* क्या कम वोटिंग से बीजेपी को हो रहा नुकसान... चुनावी 'चाणक्य' प्रशांत किशोर की 4 भविष्यवाणी
* नोबेल विजेता प्रोफेसर को मैंने फोन दिखाया तो वे हैरान रह गए... PM मोदी ने सुनाया भारत की डिजिटल क्रांति का किस्सा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
22 फीट लंबी मूंछ वाले गिरधर व्यास ने कुछ ऐसे मनाया योग दिवस
ढोल और थाली बजाएं : PM मोदी ने काशी की महिलाओं को बताया वोटिंग बढ़ाने का फार्मूला
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
Next Article
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;