कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में जेजेपी, शर्त वही जिस कारण बीजेपी से गठबंधन टूटा

Lok Sabha Elections: देवेंद्र कादियान ने कहा कि जेजेपी पहले नवरात्रि पर प्रदेश में अपने प्रत्‍याशियों की लिस्ट जारी करेगी. सभी 10 सीटों पर मजबूत उम्‍मीदवारों को उतारा जाएगा.

कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में जेजेपी, शर्त वही जिस कारण बीजेपी से गठबंधन टूटा

कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती है जननायक जनता पार्टी

नई दिल्‍ली :

हरियाणा में गठबंधन सरकार के बाद जननायक जनता पार्टी (JJP) अब कांग्रेस के साथ गठबंधन (Congress JJP Alliance) कर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने के मूड में है. जेजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है हरियाणा में कांग्रेस उनके साथ गठबंधन करें. शर्त वही है... जिस कारण बीजेपी के साथ उनका गठबंधन टूटा था. जेजेपी को हिसार और भिवानी सीट देकर बाकी सीटों पर कांग्रेस-जेजेपी साथ चुनाव लड़ें, तो बीजेपी का प्रदेश से पतन निश्चित होगा.

देवेंद्र कादियान ने कहा कि जेजेपी पहले नवरात्रि पर प्रदेश में अपने प्रत्‍याशियों की लिस्ट जारी करेगी. सभी 10 सीटों पर मजबूत उम्‍मीदवारों को उतारा जाएगा. देवेंद्र कादियान ने कहा कि गठबंधन का टूटना अच्छा है, क्योंकि बीजेपी सरकार से किसान और ग्रामीण वोटर हमसे और हमारे इस गठबंधन से नाराज थे. दुष्यंत चौटाला ने 5100 रुपये पेंशन करने की बात कही थी, जोकि 3100 तक ले आए थे. गठबंधन जब टूटा, तब दुष्यंत चौटाला ने सभी कार्यकत्ताओं की मीटिंग लेकर सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही. 

फैमिली आईडी होगा सरकार के पतन का कारण
देवेंद्र कादियान ने कहा की इस सरकार ने गरीबों के हित में कोई कार्य नहीं किया. फैमिली आईडी एक ऐसा मुद्दा है, जिसने गरीबों को उनके हक से भी वांछित कर दिया है. फैमिली आईडी में गलतियां और पात्र लोगों के बीपीएल लिस्ट से हटाना कहीं न कहीं भाजपा के पतन का कारण बनेगा. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसे अनेकों लोगों की लंबी लिस्ट है, जोकि फैमिली आईडी में अपनी इनकम कम दिखाकर सरकारी सुविधाओं का लाभ रहे हैं.

एक तरफ जेजेपी का कांग्रेस के साथ गठबंधन का मूड भी है. वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान के मुताबिक, जेजेपी चुनाव में सिर्फ वोट काटने के लिए आ रही है. देवेंद्र कादियान ने पलटवार करते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा करनाल लोकसभा सीट पर मनोहर लाल खट्टर को कोई और नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ही जितवाएगी. एक तरह से कांग्रेस पार्टी और भाजपा की फिक्सिंग हो चुकी है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवार भी मैदान में नहीं उतारे है. जल्द ही कांग्रेस को भी सर्वे कर करनाल लोकसभा सीट से मजबूत कैंडिडेट को उतारना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-