Live Updates: "मैंने उनका हाल पूछा... उन्‍होंने पंजाब का": केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मिले भगवंत मान

Live Updates: भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. वहीं, केजरीवाल से हुई बातचीत के बारे में भगवंत मान ने कहा, "मैंने उनका हाल पूछा... उन्‍होंने पंजाब का."

Live Updates:

फिलहाल अरविंद केजरीवाल को जेल में ही रहना होगा...

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने और उन्हें हिरासत में रखने के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से नौ अप्रैल को वैध करार दिए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुनवाई की, लेकिन केजरीवाल को फिलहाल राहत देने से इनकार कर दिया. इससे पहले भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में कैद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. इससे पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा के घोषणा पत्र पर बात करते हुए कहा कि जिनके बारे में कोई बात नहीं करता, पीएम मोदी उनके बारे में बात करते हैं, उनकी पूजा करते हैं. जिस तरह से पीएम मोदी 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सप्ताह के 7 दिन, 24 घंटे काम करते हैं. लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व में असंभव को संभव होते देखा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनावी अभियान के तहत आज केरल में प्रचार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने त्रिशूर जिले के अलाथुर निर्वाचन क्षेत्र के कुन्नामंगलम में चुनाव प्रचार के तहत जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा केरल कह रहा फिर एक बार मोदी सरकार. 
उधर, सीसीटीवी फुटेज में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के मुंबई स्थित घर के बाहर गोली चलाते दिख रहे दो लोगों में से एक आरोपी के गुरुग्राम से होने का संदेह है. सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में आरोपी एक हमलावर का नाम विशाल उर्फ कालू बताया जा रहा है.
दिनभर की ताजा खबरों के लिए बने रहें NDTV के साथ...

LIVE UPDATES....

Apr 15, 2024 15:05 (IST)
भाजपा के विकास दृष्टिकोण में केरल के हर वर्ग के लिए रोडमैप मौजूद : PM मोदी
केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुवनंतपुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "कल दिल्ली में भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. भाजपा का संकल्प पत्र यानी मोदी की गारंटी... मोदी की गारंटी में भारत विश्वस्तरीय संरचना का केंद्र बनेगा. मोदी की गारंटी में भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में गगनयान जैसी स्मरणार्थ उपलब्धि हासिल करेगा. मोदी की गारंटी में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा किसानों को मिलना जारी रहेगा. और इन सब के साथ ही गरीबों के लिए 3 करोड़ नए घर भी बनेंगे. 70 साल के ऊपर के हर नागरिक को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी यानी भाजपा के विकास दृष्टिकोण में केरल के हर वर्ग और हर समाज के लिए एक व्यापक रोडमैप मौजूद है."
Apr 15, 2024 14:49 (IST)
2024 में सामान्य से अधिक बारिश होगी : आईएमडी
मौसम विभाग के मुताबिक, भारत में इस बार मानसून के सामान्य से अधिक रहने का अनुमान है. हालांकि, केरल में मानसून आने की अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन 5 जून से 30 सितंबर के दौरान 106% बारिश होगी. इस सीजन में 87cm बारिश की संभावना है. जून में अल नीनो कंडीशन चली जाएगी. उत्तर-पश्चिम, पूर्व और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ क्षेत्रों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश होने की उम्मीद है.
Apr 15, 2024 14:43 (IST)
दिल्ली वक्फबोर्ड घोटाला मामला: आप MLA अमानतुल्लाह को SC से बड़ा झटका
 दिल्ली वक्फबोर्ड घोटाला मामले में आरोपी आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 18 अप्रैल को ईडी के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है. 
Apr 15, 2024 14:34 (IST)
Arvind Kejriwal Live: "केजरीवाल के चेहरे पर एक भी शिकन नहीं...": AAP नेता संदीप पाठक
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मुलाकात पर AAP नेता संदीप पाठक ने कहा, "जब हम उनसे(अरविंद केजरीवाल) मिले, तो उनके चेहरे पर एक भी शिकन नहीं था. उनके मन में एक ही प्रश्न था कि दिल्ली में जो सारा काम हुआ है. कुछ रुकना नहीं चाहिए. वे सारे समय इसी के बारे में पूछते रहे. उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो जहां कहीं भी रहेंगे, जनता के लिए संघर्ष करते रहेंगे."
Apr 15, 2024 14:31 (IST)
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अलवर में रोड शो किया
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में अलवर शहर में रोड शो किया. रोड शो में प्रियंका गांधी एक खुली छत वाले वाहन में सवार हुईं. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा व कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव भी रहे.
Apr 15, 2024 14:29 (IST)
"एक-दूसरे का अपमान करने, नफरत करने की जरूरत नहीं": वायनाड में बोले राहुल गांधी
Apr 15, 2024 14:26 (IST)
Arvind Kejriwal Live: शराब नीति मामला: केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ी
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल 2024 तक बढ़ा दी है.
Apr 15, 2024 14:17 (IST)
Lok Sabha Elections Live: मतदान शुरू होने से पहले ही 4,650 करोड़ रुपये जब्त
भारत निर्वाचन आयोग का कहना है कि 1 मार्च से हर दिन 100 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. मतदान शुरू होने से पहले ही 4,650 करोड़ रुपये जब्त किए गए, जो 2019 के चुनावों में कुल जब्ती से अधिक है. 
Apr 15, 2024 14:15 (IST)
जम्‍मू-कश्‍मीर में सभी लोकसभा सीटें जीतेगी बीजेपी: राजनाथ सिंह
Apr 15, 2024 14:11 (IST)
Lok Sabha Elections Live: सभी दक्षिण भारतीय राज्यों में केवल भाजपा ही जीतेगी- बीजेपी नेता सीटी रवि
कर्नाटक में बीजेपी नेता सीटी रवि का कहना है, "पूरे देश में मोदी लहर है. पीएम मोदी की वजह से हम देश में 400 सीटें पार करेंगे और कर्नाटक में हम सभी 28 सीटें जीतेंगे. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी बीजेपी जीतेगी. सभी दक्षिण भारतीय राज्यों में केवल भाजपा ही जीतेगी."
Apr 15, 2024 14:05 (IST)
Lok Sabha Elections Live: 2 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे प्रल्हाद जोशी: बीएस येदियुरप्पा
कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा का कहना है, "अपनी कड़ी मेहनत और पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण प्रल्हाद जोशी धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र में 2 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतने जा रहे हैं."

Apr 15, 2024 13:53 (IST)
देश में मुख्य मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी- अशोक गहलोत
Apr 15, 2024 13:52 (IST)
Arvind Kejriwal Live: केजरीवाल को SC फिलहाल राहत नहीं
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कोई राहत नहीं दी है. केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के लिए रिहा करने की मांग की थी, लेकिन फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है. साथ ही मामले की सुनवाई 29 अप्रैल के हफ्ते में लगाई है. जाहिर है इसके चलते फिलहाल तब तक केजरीवाल को जेल में ही रहना होगा.
Apr 15, 2024 13:09 (IST)
Arvind Kejriwal Live: केजरीवाल से तिहाड़ जेल में मिले भगवंत मान
पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. भगवंत मान ने बताया कि वह केजरीवाल से एक सामान्‍य कैदी की तरह मिले. साथ ही उन्‍होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल को जेल में कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं. वहीं, केजरीवाल से हुई बातचीत के बारे में भगवंत मान ने कहा, "मैंने उनका हाल पूछा... उन्‍होंने पंजाब का"
Apr 15, 2024 12:34 (IST)
Lok Sabha Elections Live: कंगना ने की दलाई लामा से मुलाकात
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात के बाद, मंडी से भाजपा उम्मीदवार और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, "यह दिव्य था. यह एक ऐसा अनुभव था जिसे मैं जीवन भर संजोकर रखूंगी. मुझे लगता है कि इसमें शामिल होना असाधारण है. ऐसे व्यक्ति की उपस्थिति जिसके चारों ओर सिर्फ दिव्यता है, इसलिए यह मेरे और पूर्व सीएम (जयराम ठाकुर) के लिए बहुत भावनात्मक था."
Apr 15, 2024 12:28 (IST)
"वही लोग INDI गठबंधन में, जिनकी पर्चियां केजरीवाल...": चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने विपक्ष के पीएम मोदी पर हमले का बचाव किया. उन्‍होंने कहा, "2014 से ये (विपक्ष) लोग एक ही बात कह रहे हैं, जितना अधिक वे पीएम मोदी पर हमला करेंगे, उतना अधिक फायदा एनडीए गठबंधन को मिलेगा...आज, वही लोग INDI गठबंधन में हैं, जिनकी पर्चियां केजरीवाल अपने साथ लेकर घूमते थे और कहते थे कि ये भ्रष्ट लोग हैं."
Apr 15, 2024 12:24 (IST)
तेजस्वी यादव का राजनाथ सिंह पर पलटवार
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "मैं राजनाथ सिंह का सम्मान करता हूं. अगर वह (तेजस्वी यादव के मछली खाने के वीडियो पर) ऐसी बातें नहीं कहेंगे, तो पीएम मोदी उनसे कैसे खुश होंगे. अग्निवीर योजना के बारे में बात मत कीजिए, जिसके बारे में देश के युवा हतोत्साहित हैं."
Apr 15, 2024 12:21 (IST)
Kejriwal Live News: केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे भगवंत मान
Apr 15, 2024 12:19 (IST)
Piyush Goel Live: "लोगों ने PM मोदी के नेतृत्व में असंभव को संभव होते देखा": पीयूष गोयल
मुंबई में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "...जिनके बारे में कोई बात नहीं करता, पीएम मोदी उनके बारे में बात करते हैं, उनकी पूजा करते हैं. जिस तरह से पीएम मोदी 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सप्ताह के 7 दिन, 24 घंटे काम करते हैं." देश 'मोदी की गारंटी मतलब पूरा होने की गारंटी' में विश्वास करता है... चाहे वह भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' हो, अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करना हो, संसद में महिलाओं के लिए एक तिहाई सीटें आरक्षित करना हो और राज्य विधानसभाएं, तीन तलाक के लिए कानून बनाना या सीएए के माध्यम से सताए गए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना...लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व में असंभव को संभव होते देखा है."
Apr 15, 2024 12:15 (IST)
Lalu Yadav Live: भाजपा को माकूल जवाब देगी जनता : लालू यादव
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद नेता लालू यादव ने कहा, "(बीजेपी में) बेचैनी है. वे (बीजेपी) जानते हैं कि वे हार रहे हैं. वे लोगों का मनोबल गिराने के लिए '400 पार' कह रहे हैं. उनकी पार्टी के नेता लगातार कह रहे हैं कि वे संविधान को बदल देंगे, यह संविधान डॉ. बीआर अंबेडकर ने बनाया है, जो भी इसे बदलने की कोशिश करेगा, उसे जनता नहीं छोड़ेगी. संविधान बदलने का मतलब लोकतंत्र को बदलना है. बीजेपी और नरेंद्र मोदी को याद रखना चाहिए कि पहले, मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात की थी, और देश की जनता ने उनके इरादे का जवाब दिया."

Apr 15, 2024 12:11 (IST)
उज़्बेकिस्तान की यात्रा पर जनरल मनोज पांडे
रक्षा मंत्रालय ने बताया कि थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे 15 से 18 अप्रैल 2024 तक उज़्बेकिस्तान गणराज्य की यात्रा पर रवाना हुए, जो भारत और उज़्बेकिस्तान गणराज्य के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण कदम है.
Apr 15, 2024 12:08 (IST)
Anurag Thakur LIVE: "कांग्रेस बैंक खाते भी नहीं खोल सकी" : अनुराग ठाकुर
सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "पिछले 5-7 वर्षों में देश में 51 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए. कांग्रेस बैंक खाते भी नहीं खोल सकी. आज, पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने BHIM UPI ऐप बनाया और भारत को दुनिया में डिजिटल भुगतान में नंबर एक बना दिया."
Apr 15, 2024 12:03 (IST)
Rahul Gandhi LIVE: निर्वाचन अधिकारियों ने की राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की तलाशी
तमिलनाडु के नीलगिरी में निर्वाचन अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आए एक हेलीकॉप्टर की सोमवार को जांच की. पुलिस ने बताया कि उड़ान दस्ते के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उसकी तलाशी ली. राहुल केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे, जहां उनका जनसभा को संबोधित करने समेत कई चुनाव प्रचार गतिविधियों में भाग लेने का कार्यक्रम है.
Apr 15, 2024 11:56 (IST)
केरल यह सुनिश्चित करेगा कि संसद में उसकी आवाज सुनी जाए- PM मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने केरल में एक रैली में कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का वादा करता है, विकास कार्यक्रमों के बारे में बात करता है. इस साल केरल यह सुनिश्चित करेगा कि संसद में उसकी आवाज सुनी जाए. 
Apr 15, 2024 11:40 (IST)
Lok Sabha Elections Live: "जो लोग इस चुनाव में 40 दिन के दौरे पर आए हैं": मनोज तिवारी का कन्‍हैया कुमार पर हमला
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार की उत्तर पूर्वी दिल्ली से उनके खिलाफ उम्मीदवारी पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का कहना है, "जो लोग इस चुनाव में 40 दिन के दौरे पर आए हैं, उन्हें 14,600 करोड़ रुपये का काम जरूर दिखेगा, जो हमारे यहां हुआ है. जो लोग 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग का नेतृत्व कर रहे हैं, वे दिल्ली और दिल्ली के लोगों के प्रति कितने जिम्मेदार हो सकते हैं, जो देश और सेना का सम्मान नहीं कर सकते, वे मेट्रो, केंद्रीय विद्यालय, रेलवे स्टेशन, पासपोर्ट कैसे देखेंगे कार्यालय, सिग्नेचर ब्रिज जैसा पुल पहली बार क्षेत्र में लाया गया है..."
Apr 15, 2024 11:22 (IST)
सलमान खान कब-कब रहे लारेंस के निशाने पर...
1- लारेंस का बेहद खास गैंगस्टर संपत नेहरा साल 2018 में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी कर चुका था. हमले को अंजाम देने के पहले हरियाणा पुलिस ने नेहरा को गिरफ्तार कर लिया था, उसने पूछताछ में सलमान खान पर हमले की पूरी प्लानिंग का खुलासा किया था.

2- लॉरेंस बिश्नोई ने एक बार फ़िल्म रेडी की शूटिंग के दौरान अपने गुर्गों के जरिये सलमान पर हमले पर प्लान बनाया था, लेकिन मनमाफिक हथियार न मिलने से ये प्लान फेल हो गया. बिश्नोई ने अपने खास नरेश शेट्टी को सलमान खान पर हमले का जिम्मा सौंपा था. झज्जर के रहने वाले गैंगस्टर नरेश शेट्टी ने 2020 के जनवरी महीने में भी पूरा एक महीना मुंबई में रुककर कई बार सलमान खान के घर की रेकी की. लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया.

3- जून 2022 में सलमान खान के पिता सलीम खान मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे तभी उन्हें एक धमकी भरी चिट्ठी मिली जिस पर लिखा था, सिद्दू मुसेवाला जैसा हाल कर दिया जाएगा.

4- पिछले पिछले साल सलमान खान के ऑफिस में एक धमकी भरा ईमेल भी भेजा गया था. सलमान के करीबी प्रशांत गुंजालकर को रोहित गर्ग से धमकी भरा मेल मिला था. ईमेल के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और रोहित गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (2), 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया  था.
Apr 15, 2024 11:16 (IST)
दिल्ली में रोडरेज की घटना, कैब चालक की गोली मारकर हत्या
दिल्ली में लाल किले के समीप कथित तौर पर 'रोडरेज' की एक घटना में एक कैब चालक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी, जबकि एक भिखारी गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि उन्हें एलएनजेपी हॉस्पिटल से रविवार देर रात एक बजकर 50 मिनट पर सूचना मिली कि जाकिर नगर निवासी मोहम्मद साकिब के साथ ही पलवल निवासी लवकुश (15) को गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
Apr 15, 2024 11:14 (IST)
Israel Iran War Live: ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स को माना जाए आतंकी संगठन: इजरायल
अपनी धरती पर ईरानी हमले को विफल करने के बाद, इजराइली सरकार चाहती है कि दुनिया ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) को एक आतंकवादी संगठन करार दे. विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इजराइल के विदेश मंत्री इजराइल काट्ज ने अपने ब्रिटिश और फ्रांसीसी समकक्षों से इस बारे में बात की है. इजरायल ने आईआरजीसी पर कई आरोप लगाए हैं. आरोप है कि वह हमास, हिजबुल्लाह और हौथियों के हमलों में शामिल रहा है.
Apr 15, 2024 11:13 (IST)
महाराष्ट्र के पालघर में राजमार्ग पर बस पलटने से पांच लोग घायल
महाराष्ट्र के पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक निजी बस के पलटने से पांच यात्री घायल हो गये. तलासरी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े बारह बजे मुंबई से गुजरात की ओर जा रही बस राजमार्ग पर पलट गयी. उन्होंने बताया कि बस में 36 यात्री सवार थे. अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग पर कजली गांव में बस के पहिये में पंक्चर हो गया और वाहन पलट गया.
Apr 15, 2024 11:12 (IST)
मां की हत्या के आरोप में शख्स गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में पुलिस ने सोमवार को एक व्यक्ति को अपनी मां की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि सोपोर के रफियाबाद इलाके के हादीपोरा गांव के अमीर वानी को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है. हत्या 14 अप्रैल और 15 अप्रैल की मध्यरात्रि को की गई.
Apr 15, 2024 11:08 (IST)
Giriraj Singh LIVE: राहुल गांधी पर भड़के गिरिराज सिंह
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान पर कि बीजेपी के घोषणापत्र से बेरोजगारी और महंगाई गायब है, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगुसराय में कहा, "राहुल गांधी को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि यूपीए सरकार के दौरान महंगाई दोहरे अंक में थी और बीजेपी सरकार में 5 से नीचे है. उन्हें यह समझ नहीं आता... कांग्रेस महंगाई पर काबू नहीं पा सकी. पहले अटल बिहारी वाजपेयी ने महंगाई पर काबू पाया और फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने वैश्विक आर्थिक संकट के दौरान भी महंगाई को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया."

Apr 15, 2024 11:04 (IST)
Lok Sabha Elections Live: हम न्याय के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे: कन्हैया कुमार
उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने नागपुर में कहा, "मैं दिल्ली के लोगों और राज्य कांग्रेस कमेटी, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह निर्णय एक संदेश देगा कि देश कि हम लोकसभा चुनाव मजबूती से लड़ रहे हैं. हम न्याय के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे."
Apr 15, 2024 11:02 (IST)
Lok Sabha Elections Live: "यह सिर्फ 'संकल्प पत्र' नहीं है, बल्कि यह पीएम मोदी की गारंटी"
लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में कहा, "यह सिर्फ 'संकल्प पत्र' नहीं है, बल्कि यह पीएम मोदी की गारंटी है. यह 'संकल्प पत्र' बताता है कि वापसी के बाद क्या होगा. मोदी सरकार का यह 'संकल्प पत्र' महिलाओं, गरीबों और समाज के सभी वर्गों के लिए दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखता है.
Apr 15, 2024 10:59 (IST)
भगवान राम के 'सूर्य तिलक' की तैयारियां...
रामनवमी पर भगवान राम के 'सूर्य तिलक' पर, राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा, "हमने रामनवमी पर यहां आने वाले सभी भक्तों के लिए भगवान राम के 'दर्शन' की सुविधा सुनिश्चित की है. हम प्रयास अभ्यास कर रहे हैं कि सूर्य की किरणें दोपहर 12.16 बजे 5 मिनट के लिए भगवान के माथे पर पड़े. हम इसके लिए महत्वपूर्ण तकनीकी व्यवस्था कर रहे हैं और इसे सफल बनाने के लिए ट्रस्ट और वैज्ञानिक मिलकर काम कर रहे हैं. निर्माण कार्य चल रहा है और हम आश्वस्त हैं दिसंबर 2024 तक निर्माण पूरा हो जाएगा."
Apr 15, 2024 10:49 (IST)
21 रिटायर्ड जजों ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ को लिखा पत्र
21 रिटायर्ड जजों द्वारा लिखे गए पत्र में लिखा है, "हम कुछ गुटों द्वारा सोचे-समझे दबाव, गलत सूचना और सार्वजनिक अपमान के माध्यम से न्यायपालिका को कमजोर करने के बढ़ते प्रयासों के संबंध में अपनी साझा चिंता व्यक्त करने के लिए ये पत्र लिख रहे हैं. यह हमारे संज्ञान में आया है कि संकीर्ण राजनीतिक हितों और व्यक्तिगत लाभ से प्रेरित ये तत्व प्रयास कर रहे हैं. हमारी न्यायिक प्रणाली में जनता के विश्वास को कम करने के लिए..." 
Apr 15, 2024 10:36 (IST)
Yogi Adityanath Live: "मोदी जी का विज़न, हम सबका मिशन": योगी आदित्‍यनाथ
बीजेपी के घोषणापत्र - संकल्प पत्र पर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "चाहे 2017 और 2022 में विधानसभा चुनाव हों या 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव, बीजेपी ने संकल्प पत्र जारी करना शुरू कर दिया है. कल, पीएम मोदी ने 2024 के लिए संकल्प पत्र जारी किया है. डॉ. बीआर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर जारी संकल्‍प पत्र में चार स्तंभ हैं, युवा, गरीब, किसान और महिलाएं. भाजपा सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं है, बल्कि लोगों की आकांक्षाओं का प्रतीक बन गई है है... मोदी जी का जो मिशन है, जो मोदी जी का विज़न है, वो हम सबका मिशन है."
Apr 15, 2024 10:31 (IST)
Elections Live Updates: अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को दिखाया आईना
बीजेपी के घोषणापत्र पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "अगर राहुल गांधी यूपीए के कार्यकाल को देखें, जब वे 2013-14 में जा रहे थे, तब भी मुद्रास्फीति दर 13% थी. आज, जब दुनिया के कई हिस्सों में युद्ध चल रहा है, तो भारत में महंगाई दर दुनिया के मुकाबले काफी नियंत्रण में है. पिछले साल करीब डेढ़ करोड़ लोगों को सीधे रोजगार मिला था. अगर राहुल गांधी की सरकार होती, तो वहां न तो मंगलयान मिशन सफल होता, न चंद्रयान मिशन कभी सफल होता और न ही आप गगनयान मिशन के बारे में सोचते.... "
Apr 15, 2024 10:26 (IST)
बंगाल में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित : बीजेपी नेता राहुल सिन्हा
कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, "पश्चिम बंगाल में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं. टीएमसी को पहले पश्चिम बंगाल की महिलाओं की सुरक्षा करनी चाहिए और फिर देश की चिंता करनी चाहिए. आर्थिक लेनदेन के दस्तावेज में इतनी खामियां हैं कि अभिषेक बनर्जी ने ईडी को दे दिया है और इसलिए आईटी ने जांच शुरू कर दी है, अगर वह स्पष्ट होते तो जांच शुरू नहीं होती."
Apr 15, 2024 10:23 (IST)
K Kavitha Live: 23 अप्रैल तक न्‍यायिक हिरासत में रहेंगी के. कविता
दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति से संबंधित सीबीआई मामले में बीआरएस नेता के. कविता को 23 अप्रैल, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.
Apr 15, 2024 10:20 (IST)
Lok Sabha Elections Live: बीजेपी के घोषणापत्र से रोजगार का मुद्दा गायब: रोहिणी आचार्य
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र पर राजद नेता और सारण लोकसभा सीट से उम्मीदवार रोहिणी आचार्य का कहना है, "उन्हें लोगों के मुद्दे उठाने चाहिए. बीजेपी के घोषणापत्र से रोजगार का मुद्दा गायब हो गया है. वे केवल लालू प्रसाद के परिवार को निशाना बना रहे हैं... लोगों ने सरकार बदलने का फैसला कर लिया है..."
Apr 15, 2024 10:15 (IST)
Israel Iran War Live: ईरान-इजरायल हमले के चलते शेयर बाजार क्रैश!
ईरान का इजरायल पर हमले का प्रभाव भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. भारतीय शेयर बाजार में आज यानी 15 अप्रैल को भारी गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई. शेयर बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसक्स और निफ्टी लाल निशान पर खुला. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 929.74 अंक गिरकर 73,315.16 पर और निफ्टी 216.9 अंक गिरकर 22,302.50 पर आ गया.
Apr 15, 2024 10:13 (IST)
Salman Khan Live: अमेरिका में रची सलमान के घर पर फायरिंग की साजिश
सलमान खान के घर फायरिंग की साजिश अमेरिका में रची गई. सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स को वर्चुअल नंबरों से आदेश मिला था. रोहित गोदारा के इशारे पर शूटर्स के लिए हथियारों का बंदोबस्त किया गया था.
Apr 15, 2024 10:06 (IST)
चंडीगढ़ में पीने के पानी की बर्बादी करने वालो की अब खैर नहीं
चंडीगढ़ नगर निगम अब पानी की बर्बादी को लेकर बेहद गंभीर नजर आ रहा है. पीने के पानी को बर्बाद करने वालो को अब 5000 रुपये से अधिक का जुर्माना भरना पड़ेगा. गाड़िया धोने और आंगन में पानी देने पर 30 जून तक पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. ये प्रतिबंध सुबह 5.30 बजे से लेकर 8.30 तक लगाया गया है. 
इसके इलावा पानी ओवरफ्लो, मिसयूज़ ऑफ वाटर, ओवरफ्लो ऑफ डेजर्ट कूलर, वाटर मीटर चेंबर लीकेज और मेन वाटर सप्लाई लाइन पर बूस्टर पम्प लगाने वालों को वार्निंग नोटिस दिया जाएगा. नगर निगम ने 18 टीमें वाटर वेस्टेज को चैक करने के लिए फील्ड पर उतारी हैं.
Apr 15, 2024 10:01 (IST)
Lok Sabha Elections Live: मनसुख मंडाविया पहुंचे भोजेश्वर मंदिर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पोरबंदर से लोकसभा उम्मीदवार मनसुख मंडाविया ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले भोजेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की.
Apr 15, 2024 09:48 (IST)
चरणजीत सिंह चन्नी ने स्‍वर्ण मंदिर में टेका माथा
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब (स्वर्ण मंदिर) में माथा टेका.
Apr 15, 2024 09:41 (IST)
Sarabjit Singh Live: पाकिस्‍तान पर भड़कीं सरबजीत सिंह की बेटी
सरबजीत सिंह के हत्यारे की पाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने पर सरबजीत सिंह की बेटी स्वप्‍नदीप कौर ने कहा, "जेल में मेरे पिता की हत्या करने वालों में से एक मारा गया है. यह उसके अपने कर्मों का फल है. लेकिन मुझे ये भी लगता है कि ये पाकिस्तानी सरकार की साजिश है. हो सकता है कि मारे गए शख्स को कुछ राज पता हों, जिन्हें वो छुपाना चाहते हों. जो देश मानवाधिकारों में विश्वास नहीं करता उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है."
Apr 15, 2024 09:37 (IST)
Lok Sabha Elections Live: हर्बल सूप' पिलाकर मांगे वोट
तमिलनाडु में तंजावुर संसदीय क्षेत्र से डीएमके उम्मीदवार एस. मुरासोली ने तंजावुर में साइकिल चलाकर वोट मांगे. उन्होंने प्रचार के दौरान लोगों को 'हर्बल सूप' भी परोसा. तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा.

Apr 15, 2024 09:35 (IST)
PM Narendra Modi Live: पीएम मोदी की अरुण योगीराज से मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मुलाकात की है.
Apr 15, 2024 09:32 (IST)
Arvind Kejriwal Live: तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मिलने जाएंगे भगवंत मान
आम आदमी पार्टी ने बताया कि आज दोपहर करीब 12 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तिहाड़ जेल में आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे. 
Apr 15, 2024 09:27 (IST)
आंध्र प्रदेश: गूटी रोड स्थित एक गोदाम में लगी आग
Apr 15, 2024 09:13 (IST)
चैती छठ पूजा के अवसर पर भक्तों ने कालिंदी कुंज घाट पर सूर्य को दिया अर्घ्य
Apr 15, 2024 09:10 (IST)
Salman Khan: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग केस की जांच करेगी क्राइम ब्रांच
अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर रविवार सुबह गोली चलाए जाने की घटना सामने आई. पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर चुकी है. अब खबर आ रही है कि ये मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. सूत्रों की मानें तो इस मामले में आरोपियों की पहचान भी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में आरोपी एक हमलावर का नाम विशाल उर्फ कालू बताया जा रहा है.
Apr 15, 2024 09:06 (IST)
वैश्विक तनाव पर पीएम मोदी बोले- भारतीयों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता
ईरान द्वारा इजरायल पर 300 ड्रोन दागने के बाद स्थिति और बदतर हो गई है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वैश्विक शत्रुता और युद्ध की आशंका के बीच, केंद्र में एनडीए के लिए प्राथमिकता संघर्ष क्षेत्रों में साथी भारतीयों के जीवन को सुरक्षित करना होगा. हमारी प्राथमिकता भारतीयों की सुरक्षा है.

Apr 15, 2024 08:58 (IST)
Iran Israel Tension Live: इजरायल हमले पर संयुक्त राष्ट्र में बोला ईरान...
ईरान (Iran) के संयुक्त राष्ट्र दूत ने रविवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि इज़रायल पर अपने हमले में "आत्मरक्षा के अंतर्निहित अधिकार" का प्रयोग कर रहा था. इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्‍प नहीं था.
Apr 15, 2024 08:56 (IST)
Kejriwal Live News: क्‍या केजरीवाल को SC से मिलेगी राहत?
सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने और उन्हें हिरासत में रखने के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से नौ अप्रैल को वैध करार दिए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुनवाई करेगा.
Apr 15, 2024 08:55 (IST)
चुनावी रैली के दौरान पथराव में बाल-बाल बचे पवन कल्याण
आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में अगले महीने होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते समय रविवार को किसी ने जनसेना पार्टी के नेता और टॉलीवुड अभिनेता पवन कल्याण पर पत्थर फेंक दिया, मगर वह बाल-बाल बच गए. यह घटना गुंटूर जिले के तेनाली में हुई, जब पवन कल्याण टीडीपी-जेएसपी-बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में वाराही यात्रा कर रहे थे। पत्थर जेएसपी नेता से कुछ दूरी पर गिरा. इस घटना से रैली के दौरान तनाव फैल गया.
Apr 15, 2024 08:54 (IST)
मुजफ्फरनगर में दो मंजिला मकान की छत गिरने से 2 की मौत
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के जानसठ थाना क्षेत्र में रविवार को एक दो मंजिला मकान की छत गिरने से 2 मजदूर की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. मृतक की पहचान मुरादाबाद के बिलारी नियामतपुर निवासी मोहित के रूप में हुई, जबकि घायलों की पहचान रामचंद्र, हरिश्चंद्र, सुनील, विक्की, आदित्य, राहुल, अनुराग, नवनीत, विपिन कुमार, राहुल, बबलू और संजीव के रूप में हुई है.