विज्ञापन

कोलकाता रेप-मर्डर: संजय रॉय, संदीप घोष और 4 डॉक्टर... इनके पास क्या हैं वो राज जो CBI पॉलीग्राफी से उगलवाएगी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में CBI अब आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाएगी. पिछले 7 दिनों की पूछताछ में संदीप घोष ने जो बयान दिए, वो जांच एजेंसी के गले नहीं उतर रही. ऐसे में CBI को शक है कि मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष एक बड़ा राज छिपाए बैठे हैं.

कोलकाता रेप-मर्डर: संजय रॉय, संदीप घोष और 4 डॉक्टर... इनके पास क्या हैं वो राज जो CBI पॉलीग्राफी से उगलवाएगी
कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मुख्य आरोपी संजय रॉय मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का बाउंसर बनकर घूमता था. 
नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस को लेकर देशभर में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इस मामले की जांच CBI कर रही है. सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई हुई. CBI ने कोर्ट को बताया कि क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ हुई है. इसलिए CBI मुख्य आरोपी सजंय रॉय, मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उन 4 डॉक्टरों का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना चाहती है, जिन्होंने पीड़िता के साथ वारदात की रात डिनर किया था. कोर्ट ने इस बीच संदीप घोष और 4 डॉक्टरों की पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत दे दी है. जबकि मुख्य आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत पहले ही मिल गई थी.

अब तक की जांच के बाद CBI को लगता है कि उसकी पूछताछ में यह किरदार सच नहीं बता रहे हैं. या कुछ सच छिपा रहे हैं.  इसलिए CBI ने यह तय किया कि इन सभी का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना जरूरी है. पिछले 7 दिनों की पूछताछ में संदीप घोष ने जो बयान दिए, वो जांच एजेंसी के गले नहीं उतर रही. ऐसे में CBI को शक है कि मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष एक बड़ा राज छिपाए बैठे हैं.

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI बोली क्राइम सीन बदला गया, जज ने कहा- 30 सालों में ऐसा मामला नहीं देखा, 10 बड़ी बातें

इन सवालों के जवाब मिलने जरूरी
जांच सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए CBI को कुछ सवालों के जवाब चाहिए. अखिर कत्ल की रात 4 डॉक्टरों ने पीड़िता से क्या बातें की? उन्होंने क्या खाना खाया? डिनर करने के बाद आखिर क्या हुआ? पीड़िता कहां गई? वो 4 डॉक्टर कहां गए? 4 डॉक्टर डिनर के बाद दोबारा कब मिले?

दरअसल, CBI के लिए वो 4 डॉक्टर इसलिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि उन्होंने ही मुख्य आरोपी सजंय रॉय के अलावा पीड़िता को उस रात जिंदा देखा था. मुख्य आरोपी ने अपना जुर्म बड़ी आसानी से कबूल कर लिया है. लेकिन, CBI के उसके बयानों पर शक है. ऐसे में 4 डॉक्टरों के बयान लेने के बाद भी जांच एजेंसी पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना चाहती है.

क्या है Hypersexuality Disorder, जिससे 'जानवर' बन गया कोलकाता रेप का आरोपी संजय रॉय

कब हुई हत्या?
कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर की 8-9 अगस्त की रात को रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. उसकी लाश कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिली. उसकी दोनों आंखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था. गर्दन और जबड़े की हड्डी टूटी थी. पुलिस ने केस दर्ज किया. इस मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कोलकाता पुलिस का एक नागरिक स्वयंसेवक है. बताया जा रहा है कि अस्पताल के सभी विभागों में उसकी पहुंच थी. कई आरोपियों की तलाश जारी है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नया खुलासा
इस बीच कोलकाता रेप मर्डर केस में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम से नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर के परिवार को 12 अगस्त को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपी थी. इसमें बताया गया कि 8-9 अगस्त की रात रेप और मारपीट के बाद ट्रेनी डॉक्टर की गला और मुंह दबाकर हत्या हुई थी. आरोपी ने डॉक्टर का बुरी तरह शोषण किया था. उसपर इतने जोर से हमला हुआ कि उसके चश्मे का कांच आंख में धंस गया था. एबनॉर्मल सेक्शुअलिटी और जेनाइटल टॉर्चर के कारण उसके प्राइवेट पार्ट पर गहरा घाव पाया गया.

मैं खुद सरकारी अस्पताल में फर्श पर सोया हूं...; कोलकाता रेप-मर्डर केस में डॉक्टर्स की हड़ताल पर CJI चंद्रचूड़


मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर क्या हैं आरोप?
संदीप घोष पर फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को टारगेट करने, उनकी रैगिंग कराने और उन्हें शराब पिलाने का आरोप है. फर्स्ट ईयर की फीमेल स्टूडेंट्स और अस्पताल की फीमेल स्टाफ को टारगेट करके उनके साथ फिजिकल रिलेशन बनाने का भी आरोप है. उनपर अनक्लेमड लाशों को प्राइवेट हॉस्पिटल को देने और शवों की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया गया है. यही नहीं, संदीप घोष पर करप्शन का मामला भी है.

3 अधिकारियों को ममता सरकार ने किया सस्पेंड
इस केस में पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को 2 असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर समेत 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. 15 अगस्त को देर रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हजारों की भीड़ ने तोड़फोड़ की थी. सरकार ने इसी मामले में इन अधिकारियों पर कार्रवाई की. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा CISF ने अपने हाथ में ले ली है. 


VIDEO: 'कम से कम हंसिए तो मत', कोलकाता रेप-मर्डर केस में सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल से ऐसा क्यों बोले SG

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Analysis: हरियाणा के 'कुरुक्षेत्र' में BJP-कांग्रेस ने बिछा दी सियासी बिसात? कौन किसपर पड़ेगा भारी?
कोलकाता रेप-मर्डर: संजय रॉय, संदीप घोष और 4 डॉक्टर... इनके पास क्या हैं वो राज जो CBI पॉलीग्राफी से उगलवाएगी
कल्‍पना सोरेन के मंच पर छलके आंसू, केंद्र और BJP पर बरसीं, कहा - हेमंत सोरेन को साजिश रचकर जेल भेजा
Next Article
कल्‍पना सोरेन के मंच पर छलके आंसू, केंद्र और BJP पर बरसीं, कहा - हेमंत सोरेन को साजिश रचकर जेल भेजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com