विज्ञापन
Story ProgressBack

'ऐसा संसद के इतिहास में कभी नहीं हुआ है...': हंगामे पर रिजिजू ने विपक्षी सांसदों को क्यों सुनाया?

विपक्षी सांसद NEET पेपर लीक मामले पर तुरंत चर्चा की मांग पर अड़े हैं. लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सांसदों को शांत करते हुए कहा कि संसद को न चलने देना संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ है. 

Read Time: 3 mins
'ऐसा संसद के इतिहास में कभी नहीं हुआ है...': हंगामे पर रिजिजू ने विपक्षी सांसदों को क्यों सुनाया?
नीट के मुद्दे पर सदन में हंगामा
नई दिल्ली:

लोकसभा में विपक्षी की ‘नीट-यूजी' परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की मांग को लेकर हुए हंगामे के कारण सदन को सोमवार तक के लि स्थगित कर दिया गया. सदन की शुरुआत होने पर नीट मामले पर विपक्ष का हंगामा जारी. विपक्षी सांसद NEET पेपर लीक मामले पर तुरंत चर्चा की मांग पर अड़े हैं. लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्षी सांसदों को शांत करते हुए कहा कि संसद को न चलने देना संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ है.  लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदस्य राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं, वह इसकी इजाजत देंगे. 

किरेन रिजिजू ने विपक्षी सांसदों को क्यों सुनाया

इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि संसद के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है. राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव के अलावा किसी और विषय पर चर्चा की परंपरा कभी नहीं रही है.कांग्रेस पार्टी और उसके साथी दलों ने सदन की गरिमा को ताक पर रखा है. विपक्षी सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के विरोध में वेल तक आए हैं. अध्यक्ष जी ने अपनी चेयर से भी कहा है कि अगर कोई भी मुद्दा उठाना है तो उसे उसके लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा. मैं आश्वसन देता हूं कि कोई भी मुद्दा आएगा, हम पूर्ण रूप से चर्चा के लिए तैयार है. हम हर सवाल का जवाब देंगे. इसलिए सदन को तो चलने देना चाहिए. लेकिन इसके बावजूद सदन में हंगामा होता रहा, इसलिए सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

नीट परीक्षा विवाद पर सदन से लेकर सड़क तक हंगामा

इस वक्त देशभर में नीट परीक्षा विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मामले को लेकर मेडिकल परीक्षा देने वाले छात्र भी अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रहे हैं. इस मामले ने इतनी तूल पकड़ी कि अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. जहां कोर्ट ने हाल ही में मेडिकल परीक्षा कराने वाली एजेंसी को नोटिस जारी किया है. साथ ही कोचिंग सेंटर से भी सवाल पूछा है. फिलहाल नीट परीक्षा धांधली मामले की जांच जारी है. एक तरफ इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. वहीं दूसरी ओर बिहार पुलिस की भी इस मामले में कई गिरफ्तारियां कर चुकी है. नीट परीक्षा मुद्दे पर ही विपक्षी दल सरकार को घेर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सपा नेता के बंगले के बाहर बारिश का पानी, स्टाफ की गोद में कार तक पहुंचे, देखें VIDEO
'ऐसा संसद के इतिहास में कभी नहीं हुआ है...': हंगामे पर रिजिजू ने विपक्षी सांसदों को क्यों सुनाया?
NEET पेपर लीक: जब राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए 'ढाल' बन गए देवगौड़ा
Next Article
NEET पेपर लीक: जब राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए 'ढाल' बन गए देवगौड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;