कंगना रनौत ने नेताजी सुभाष को कहा "देश का पहला पीएम", KTR ने पूछा-ग्रेजुएशन कहां से किया?

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बयान की वजह से एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं. केटीआर ने तो यहां तक कह दिया कि उन्होंने ग्रेजुएशन कहां से किया है.

कंगना रनौत ने नेताजी सुभाष को कहा

कंगना रनौत पर केटीआर का तंज.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) लड़ने जा रही हैं. जब से बीजेपी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है, वह लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. अब बीआरएस नेता केटी रामा राव ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर चुटकी ली है. दरअसल कंगना ने नेताजी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को "भारत का पहला प्रधान मंत्री" कहा था. उनकी इस टिप्पणी पर केटी रामा राव ने कंगना को जमकर घेरा. 

केटीआर ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, " नॉर्थ से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले प्रधानमंत्री थे. वहीं दक्षिण के एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे प्रधानमंत्री थे. इन सभी लोगों ने ग्रेजुएशन कहां से किया?"

एक टीवी इंटरव्यू में एक्ट्रेस से पॉलिटीशियन बनीं कंगना ने कहा, "मुझे एक बात बताओ, जब हमें आजादी मिली, तो भारत के पहले पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस कहां गए थे?"

"कंगना रनौत को हल्के में मत लीजिए"

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भी कंगना रनौत के बयान को शेयर करते हुए लिखा, 'उन्हें हल्के में मत लीजिए,वह बीजेपी नेताओं की लिस्ट में सबसे आगे निकल जाएंगी.' बता दें कि कंगना रनौत को तब भी काफी ट्रोल किया गया था, जब उन्होंने दावा किया था कि 2014 में नरेंद्र मोदी के  प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत को असली आजादी मिली. 

फिर विपक्ष के निशाने पर कंगना रनौत

कंगना को अब एक बार फिर से निशाने पर लिया गया है.अपने बयान से कंगना रनौत एक बार फिर से विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं. बता दें कि कंगना बीजेपी के टिकट पर हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं. 24 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 111 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें मंडी से कंगना रनौत का भी नाम शामिल था. वहीं कंगना ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि वह बीजेपी में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रही हैं. 

कंगना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मेरे प्यारे देश और भारतीय जनता की अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को हमेशा मेरा बिना शर्त समर्थन रहा है, आज बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है."

हिमाचल प्रदेश में 1जून को मतदान

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चार सीटों के लिए एक ही चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है. 2009 से 2021 तक मंडी सीट पर तीन आम चुनाव और दो उपचुनाव हो चुके हैं. इन चुनावों में कांग्रेस ने तीन बार जीत हासिल की है. 2009 के आम चुनाव में वीरभद्र सिंह और 2013 और 2021 के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह मंडी सीट से सांसद चुनी गईं थीं. 

2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी बीजेपी ने जीत हासिल की थी और राम स्वरूप शर्मा दोनों बार सांसद चुने गए. हालाँकि, 2021 में, राम स्वरूप शर्मा की मौत के बाद 2021 के उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस की प्रतिभा सिंह के पास चली गई. फिलहाल चार लोकसभा सीटों में से तीन पर बीजेपी का कब्जा है.

ये भी पढ़ें-"चूरू ने बताया दिया है 4 जून 400 पार..." : राजस्थान की रैली में बोले पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-Video: जब पिता ओपी राजभर की गलती के लिए बेटे ने BJP कार्यकर्ताओं से मांगी माफी