विज्ञापन

जोधपुर : महात्मा गांधी अस्पताल के पीछे नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, FSL टीम कर रही छानबीन

12 दिनों के अंतराल में एक बार फिर शहर शर्मसार हो गया है. इस बार घटना पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े चिकित्सालय एमजीएच में हुई है. दो संविदा कर्मियों द्वारा एक किशोरी से दुराचार किया गया है.

जोधपुर : महात्मा गांधी अस्पताल के पीछे नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, FSL टीम कर रही छानबीन
जोधपुर:

अभी देश में कोलकता वाला मामला शांत नहीं हुआ कि ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही हैं. अभी हाल ही में राजस्थान के जोधपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, जोधपुर में 25 अगस्त की रात महात्मा गांधी अस्पताल में बने क्वार्टर के पीछे नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. इसका खुलासा 26 अगस्त की सुबह हुआ, जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया और फिर उसके बयान दर्ज किए. आज यानी 27 अगस्त की सुबह FSL की टीम घटनास्थल पर साक्ष्य इकट्ठा करने पहुंची.

आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

12 दिनों के अंतराल में एक बार फिर शहर शर्मसार हो गया है. इस बार घटना पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े चिकित्सालय एमजीएच में हुई है. दो संविदा कर्मियों द्वारा एक किशोरी से दुराचार किया गया है. बच्ची अस्पताल में ही पड़ी मिली थी. मामला पुलिस के संज्ञान में सोमवार की शाम को आया था. जिस पर हरकत में आई पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और दो ठेका कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, फिलहाल इनके नामों का पुलिस ने खुलासा नहीं किया है. बताया गया कि किशोरी सोमवार को दिन में किसी कारण से अपने घर से निकली थी. उसे कोई लेकर नहीं गया था.

पुलिस कर रही हैं जांच

पुलिस उपायुक्त पश्चिम राजर्षि राजवर्मा ने बताया कि कल सूरसागर थाने में एक बच्ची की गुमशुदगी दर्ज हुई थी. बच्ची सोमवार को अपने घर से निकली थी. इस बारे में शाम को पुलिस को सूचना मिलने पर तलाश करवाई गई थी. बाद में पता लगा कि बच्ची के महात्मा गांधी अस्पताल के पीछे की तरफ बैठी हुई है उसके बाद लड़की को थाने लाया गया कुछ घंटों बाद लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके साथ में एमजीएच में दो लड़कों द्वारा गलत व्यवहार किया गया है. जिस पर पुलिस की टीमें लगाई गई.

डीसीपी वेस्ट राजर्षि राजवर्मा के अनुसार दोनों लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है. दोनों अस्पताल के ही संविदाकर्मी है. वहीं अस्पताल के सीसीटीवी देखने पर पता चला की लड़की इन दोनों लड़कों के साथ कैंटीन में चाय नाश्ता कर रही थी अब यह उन लड़कों के साथ क्यों कैंटीन में बैठी थी इन सब बातों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है

12 दिन में यह तीसरा मामला 

बता देें कि शहर में बारह दिन के अंतराल में यह तीसरा मामला सामने आ गया है. इससे पहले खेमें का कुआं के नजदीक तीन साल की मासूम से एक दरिंदे ने दुष्कर्म किया था. इसके ठीक तीन दिन बाद ही एक होमगार्ड कर्मी ने नौ साल की बच्ची से छेड़छाड़ की थी, हालांकि पुलिस ने दोनों ही प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था. एक में संभवत : शीघ्र ही चालान भी पेश किया जा सकता है.

दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर फतेह सिंह भाटी ने बताया कि घटना हमारे परिसर में हुई है. जो दो आरोपी हैं, वह वर्तमान में किसी ठेके में कार्यरत नहीं है. घटना के बाद अस्पताल परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की जांच हो रही. वहीं, एसीपी अनिल कुमार ने बताया कि इस घटना को लेकर आरोपियों की धर पकड़ के लिए टीम का गठन कर गया था, जिन्होंने बहुत ही जल्द दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया.

बिना बताए घर से निकल गई बालिका

पुलिस के अनुसार, बालिका 25 अगस्त की शाम को अपने घर से बिना बताए निकल गई थी. इसके बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी. उसी रात महात्मा गांधी अस्पताल और रेलवे स्टेशन रोड पर घूमते हुए आरोपी उसे बहला फुसलाकर अस्पताल परिसर में ले गए, और बायोगैस संग्रहण के पास बने कमरे में उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.

25 अगस्त को जोधपुर में ही थे डीजीपी

जिस रात यह घटना हुई उस वक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा खुद पीएम मोदी के दौरे के चलते जोधपुर में मौजूद थे. उनके अलावा दो दिनों से पुलिस के मुखिया यूआर साहू भी जोधपुर के दौरे पर थे. ऐसे में माना जा सकता है कि पुलिस की सजगता के बीच यह घटना हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हिंदी में नुक़्ता के इस्तेमाल की सीमा क्या हो, मीडिया किस राह पर चले?
जोधपुर : महात्मा गांधी अस्पताल के पीछे नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, FSL टीम कर रही छानबीन
नमकीन, कैंसर दवा...  क्या-क्या हो गया कितना सस्ता, GST काउंसिल में लिये गए ये 10 बड़े फैसले
Next Article
नमकीन, कैंसर दवा... क्या-क्या हो गया कितना सस्ता, GST काउंसिल में लिये गए ये 10 बड़े फैसले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com