विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 20, 2022

घर का भेदी लंका ढाए , मौक़ा देख बाहर उड़ जाए : लालू के घर CBI रेड पर मांझी के इस ट्वीट से उठे सवाल

यह कथित घोटाला तब का है, जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में केंद्रीय मंत्री थे. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोपों की प्रारंभिक जांच दर्ज की थी, जिसे प्राथमिकी में बदल दिया गया है.

Read Time: 3 mins
घर का भेदी लंका ढाए , मौक़ा देख बाहर उड़ जाए :  लालू के घर CBI रेड पर मांझी के इस ट्वीट से उठे सवाल
लालू के ठिकानों पर सीबीआई रेड को लेकर जीतन राम मांझी ने कही ये बात
पटना:

सीबीआई (CBI) ने रेलवे में नौकरियों के बदले उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है. इस पूरे मामले को लेकर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि घर का भेदी लंका ढाए,मौक़ा देख बाहर उड़ जाए. उनका इशारा किस ओर है इस पर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन उनके इस कमेंट पर कई यूजर्स तेजस्वी यादव की लंदन यात्रा को लेकर सवाल जरूर उठाते दिखे. बता दें कि तेजस्वी यादव एक कार्यक्रम के सिलसिले यूके गए हुए हैं.बहुत से यूजर्स मांझी के इस कमेंट पर उन्हें ट्रोल करते भी दिखे.

यह कथित घोटाला तब का है, जब लालू केंद्रीय मंत्री थे. सीबीआई ने आरोपों की प्रारंभिक जांच दर्ज की थी, जिसे प्राथमिकी में बदल दिया गया है. लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा तथा हेमा के अलावा कई उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली, पटना और गोपालगंज में 16 स्थानों पर तलाशी ली.

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। भादसं की धारा 120-बी आपराधिक षड्यंत्र से जुड़ी है. ऐसा आरोप है कि लालू प्रसाद यादव के 2008 से 2009 तक रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरियों के बदले में यादव परिवार को कई संपत्तियां दी गईं, जो प्रमुख स्थानों पर थीं. यह नया मामला तब दर्ज किया गया है जब हफ्तों पहले यादव को चारा घोटाला मामले में जमानत पर रिहा किया गया. इस मामले में रांची में विशेष अदालत ने उन्हें दोषी ठहराया था. राष्ट्रीय जनता दल ने सीबीआई पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘‘तोता है, तोतों का क्या.''गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान सीबीआई को राजनीतिक आकाओं का ‘‘तोता'' कहा था.

ये VIDEO भी देखें- लालू प्रसाद यादव के घर CBI छापेमारी पर भड़के RJD नेता, कहा- जनता देख रही है 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होती है 'अभय मुद्रा' जिसका जिक्र राहुल गांधी ने लोकसभा में किया, क्या संदेश देती है यह मुद्रा
घर का भेदी लंका ढाए , मौक़ा देख बाहर उड़ जाए :  लालू के घर CBI रेड पर मांझी के इस ट्वीट से उठे सवाल
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Next Article
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;