जम्‍मू-कश्‍मीर: पिता थे दर्जी, बेटी ने किया कमाल, बनीं जिले की पहली महिला जज

भावना केसर ने नौशेरा के एक स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद पंजाब विश्वविद्यालय में दाखिल लिया. यहां से डिग्री हासिल करने के बाद उन्हें जम्मू उच्च न्यायालय में रीडर के पद की नौकरी मिल गई.

जम्‍मू-कश्‍मीर: पिता थे दर्जी, बेटी ने किया कमाल, बनीं जिले की पहली महिला जज

बेटी की कामयाबी से भावना के परिवार वाले काफी खुश हैं.

नौशेरा :

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा (Naushera) की भावना केसर राजौरी जिले की पहली महिला जज बनीं हैं. शुक्रवार को जब भावना केसर अपने घर नौशेरा पहुंचीं तो लोगों ने हार पहनाकर धूमधाम से उसका स्वागत किया. भावना के घर बधाई देने के लिए लोगों का तांता लग गया. शहर के जाने माने लोगों ने घर आकर भावना को बधाई दी. भावना के पिता पेशे से दर्जी हैं. बेटी की कामयाबी से परिवार वाले काफी खुश हैं.

जम्मू-कश्मीर न्यायिक सेवा परीक्षा पास करने वाली भावना केसर ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है. लेकिन दुख भी है, आखिर क्यों वो पहली महिला हैं...उसने पहले ओर क्यों नहीं. उन्होंने कहा लड़कियों को अच्छे से पढ़ाई करनी चाहिए. जब अच्छे से पढ़ाई करते हैं तो सब आसान होता है.

जज बननें तक सफर

भावना केसर ने नौशेरा के एक स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद पंजाब विश्वविद्यालय में दाखिल लिया. यहां से डिग्री हासिल करने के बाद उन्हें जम्मू उच्च न्यायालय में रीडर के पद की नौकरी मिल गई. लेकिन भावना के सपने काफी बड़े थे और उन्होंने जज की परीक्षा देकर इसे पास किया.

परिवार के एक व्यक्ति ने कहा बच्चों को ऐसे पढ़ाई करनी चाहिए. कारोबार छोटा था लेकिन सोच बढ़ी थी. गर्व है कि हमारे इलाके से लड़की पहली जज बनीं है. बड़े-बड़े लोग इनके घर आ रहे हैं, बधाई देने को...

ये भी पढ़ें- 'ऐसे लोगों का राम नाम सत्य होना...' : अपराधियों को सीएम योगी आदित्यनाथ की चेतावनी

वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com