जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कुछ समय पहले यह शिकायत की थी वह उदास और अकेला महसूस कर रहे हैं. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि वह मनोवैज्ञानिक की मदद लेगा.

जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची पुलिस

तिहाड जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई है.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की तबीयत बिगड़ने की शिकायत के बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल लाया गया है. बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन का वजन करीब 35 किलो कम हुआ है. तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने कुछ समय पहले यह शिकायत की थी वह उदास और अकेला महसूस कर रहे हैं. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि वह मनोवैज्ञानिक की मदद लेगा और अगर जरूरी पड़ी तो आम आदमी पार्टी के नेता को आवश्यक इलाज मुहैया कराया जाएगा.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. लिखा, "सत्येंद्र जैन जी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ. बीजेपी सरकार के इस अहंकार और ज़ुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं. भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ़ नहीं करेंगे। इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत सिंह जी के चेले हैं. ज़ुल्म, अन्याय और तानाशाही के ख़िलाफ़ हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी.

जेल प्रशासन ने कहा था कि जैन ने जेल क्लीनिक के अंदर एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श किया, जिसने उन्हें लोगों के आसपास रहने और सामाजिक रूप से लोगों से बातचीत करने का सुझाव दिया. तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था ‘अगर कोई बंदी अवसाद से परेशान है तो उस पर उचित ध्यान दिया जाना चाहिए. ऐसे में अगर जैन अवसाद से जूझ रहे हैं, तो हम उनकी मौजूदा मानसिक स्थिति को समझने और उसका विश्लेषण करने के लिए किसी अन्य मनोवैज्ञानिक की मदद लेंगे और अगर वह अवसाद से पीड़ित पाए जाते हैं, तो हम नियमानुसार आवश्यक इलाज की व्यवस्था करेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :