इज़रायल के साथ मजबूती से खड़ा है भारत : नेतन्याहू के फोन कॉल के बाद पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा है कि भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इज़राइल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है.

हमास से जारी जंग (Israel hamas War)  के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Benjamin Netanyahu) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन पर बात की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और बताया कि नेतन्‍याहू ने मौजूदा हालात की जानकारी दी है.  पीएम मोदी का कहना है कि भारत आतंक की हर रूप में निंदा करता है. भारत, इस समय इज़रायल के साथ मजबूती से खड़ा है.

पीएम मोदी ने पोस्‍ट किया, "मैं प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू को धन्यवाद देता हूं, उनके फ़ोन कॉल और चल रही स्थिति पर अपडेट प्रदान करने के लिए. भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इज़राइल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है."

इससे पहले इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष यायर लापिद ने अपने देश के प्रति समर्थन जताने के लिए सोमवार को भारत के प्रति आभार व्यक्ति किया था. गाजा पर शासित फलस्तीनी चरमपंथी समूह हमास ने शनिवार सुबह इजराइल के दक्षिणी हिस्सों पर अचानक और अभूतपूर्व हमला किया था. इसके बाद इज़रायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर कई हवाई हमले किये हैं. 

एनडीटीवी को दिए साक्षात्कार में जब लापिद से जब पूछा गया कि इजराइल हमास के इन हमलों का जवाब कैसे देगा, तो उन्होंने कहा, "सबसे जरूरी चीज यह है कि हम हमास को बढ़ने से रोकें और यह सुनिश्चित करें कि उसे महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के नरसंहार का मौका न मिले. प्रधानमंत्री (बेंजामिन नेतान्याहू) ने कहा है कि यह बहुत मुश्किल होने वाला है और हमें धैर्य रखना होगा." उन्होंने कहा, "मैं इजराइल के प्रति समर्थन जताने के लिए प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी और उनकी सरकार का आभार व्यक्त करना चाहता हूं."

प्रधानमंत्री मोदी ने हमास हमले के बाद इजराइल के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा था, "इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-