गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले : इज़रायली सेना

आतंकी संगठन हमास ने अचानक इज़रायल पर हजारों रॉकटों से हमला कर दिया था. जवाब में इज़राइल, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले कर रहा है, जिसमें अब तक तटीय इलाके में कम से कम 687 लोग मारे गए हैं.

इजराइली सेना (Israel Army) ने कहा कि हमास (Hamas) के खिलाफ अभियान में गाजा की संसद और असैन्य मंत्रालय उसके निशाने पर हैं. इज़रायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच जारी जंग के दौरान मरनेवालों की संख्‍या में लगाजार इजाफा हो रहा है. अभी तक दोनों ओर जानमाल का कितना नुकसान हुआ है, इसका कोई आंकड़ा तो सामने नहीं आया है, लेकिन इज़रायली सेना का कहना है कि गाजा पट्टी के आसपास 1,500 हमास आतंकियों के शव मिले.

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने कहा है कि कई फ़िलीस्तीन बंदूकधारी हमलावर अब भी इज़रायल में मौजूद हैं. इज़रायल ने ग़ाज़ा के 20 से ज़्यादा ठिकानों पर हमला किया है. ग़ाज़ा की तरफ़ से भी इज़रायल पर रॉकेट से हमला जारी है.

इज़रायल के सैन्य प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने बताया, "गाजा पट्टी के आसपास इजराइल में हमास आतंकवादियों के लगभग 1,500 शव पाए गए. सुरक्षाबलों ने गाजा के साथ सीमा पर नियंत्रण कमोबेश बहाल कर लिया है. हमारी जानकारी के अनुसार कल रात से कोई भी सीमा के अंदर नहीं घुसा है, लेकिन घुसपैठ अभी भी हो सकती है." उन्होंने कहा कि सेना ने सीमा के आसपास के सभी समुदायों के लोगों को खाली कराने का काम लगभग पूरा कर लिया है. 

हमास ने शनिवार को अचानक इज़रायल पर हजारों रॉकटों से हमला कर दिया था. इसके बाद हमास के आतंकी सीमाओं को तोड़कर इजरायल में घुस आए और लोगों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. सैकड़ों लोगों को अपहरण भी किया गया है. जवाब में इज़राइल, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले कर रहा है, जिसमें अब तक तटीय इलाके में कम से कम 687 लोग मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें :- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com