ईरान ने पैगंबर विवाद को लेकर वेबसाइट पर फिर डाला अजीत डोभाल से जुड़ा बयान, कल किया था डिलीट

ईरान ने अपने बयान में दावा किया गया है कि उसके विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन को एनएसए डोभाल ने बताया था कि पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई "दूसरों के लिए एक सबक" होगी.

ईरान ने पैगंबर विवाद को लेकर वेबसाइट पर फिर डाला अजीत डोभाल से जुड़ा बयान, कल किया था डिलीट

ईरान के विदेश मंत्री ने अजीत डोभाल के साथ दिल्‍ली में मुलाकात की थी.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ मुलाकात करने के बाद ईरान के विदेश मंत्री ने एक ट्वीट किया था. जिसमें बताया था कि बातचीत के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी का मुद्दा भी उठाया गया था. इस दौरान क्या बातचीत हुई इसका खुलास भी किया गया था. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बयान को ईरान के विदेश मंत्रालय ने वेबसाइट पर जारी किया था. हालांकि बाद में ईरान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट से ये बयान हटा लिया गया था. लेकिन अब फिर से वेबसाइट पर ये बयान डाला गया है.

ये भी पढ़ें- मुश्किलों को परे हटा अरावली के पहाड़ों और मांगर के जंगलों को बचाने में जुटे सुनील हर्षाना

दरअसल ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ दिल्‍ली में मुलाकात की थी. जिसके बाद ईरान के मंत्री ने ट्वीट में लिखा था, " हमारी द्विपक्षीय रणनीतिक वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर और अन्‍य भारतीय अधिकारियों से मिलकर प्रसन्‍नता हुई. तेहरान और नई दिल्‍ली, ईश्‍वरीय धमों और इस्‍लामी पवित्रताओं (divine religions & Islamic sanctities) का सम्‍मान करने और विभाजनकारी बयानों से बचने की जरूरत पर सहमत हैं."  ईरान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर एक ऐसा बयान डाला गया था. जिसमें लिखा गया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने ईरान के विदेश मंत्री को बताया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जो कि "दूसरों के लिए एक सबक" होगी.  हालांकि बाद में मंत्रालय ने इस बयान को डिलीट कर दिया गया था.

लेकिन आज एक बार फिर से इस बयान को डाला गया है. नए बयान में लिखा गया है कि, इस्लाम के पवित्र पैगंब का अनादर करने में कुछ लोगों द्वारा बनाए गए नकारात्मक माहौल का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि इसे दूसरों के लिए एक सबक के रूप में माना जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राज्‍यसभा चुनाव: महाराष्‍ट्र में महाविकास अघाड़ी के लिए छोटी पार्टियों के वोट होंगे गेम चेंजर?